COVID-19: चीन से घटिया कोरोना टेस्ट किट्स आने के बाद भारत ने मंगवाई इस देश से किट्स

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए भारत ने चीन से रैपिड टेस्टिंग किट (rapid testing kit) मंगवाई थीं। लेकिन इन किट्स की गुणवत्ता खराब होने के कारण भारत ने अब दक्षिण कोरिया को 9.5 लाख कोविड-19 टेस्ट किट्स (covid-19 test kits) का आर्डर दिया है। दक्षिण कोरिया की एक सहायक
 | 
COVID-19: चीन से घटिया कोरोना टेस्ट किट्स आने के बाद भारत ने मंगवाई इस देश से किट्स

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए भारत ने चीन से रैपिड टेस्टिंग किट (rapid testing kit) मंगवाई थीं। लेकिन इन किट्स की गुणवत्ता खराब होने के कारण भारत ने अब दक्षिण कोरिया को 9.5 लाख कोविड-19 टेस्ट किट्स (covid-19 test kits) का आर्डर दिया है। दक्षिण कोरिया की एक सहायक कंपनी मानेसर में किट बनाने का काम करेगी।
COVID-19: चीन से घटिया कोरोना टेस्ट किट्स आने के बाद भारत ने मंगवाई इस देश से किट्सभारत ने चीन से 7 लाख कोविड-19 रैपिड टेस्टिंग किट मंगवाई थीं। लेकिन इसकी गुणवत्ता (quality) को लेकर राज्यों से शिकायतें मिलने लगीं। जिसके बाद भारत सरकार ने किटों को चीन वापस भेजने का फैसला लिया है। अब भारत सरकार अच्छी गुणवत्ता की किटें दक्षिण कोरिया (South Korea) से मंगवाएगी। दक्षिण कोरिया की भारतीय दूत श्रीप्रिया रंगनाथन ने कहा कि इसका उद्देश्य ‘सबसे सही कीमत, सबसे सही गुणवत्ता और सबसे कम समय में डिलिवरी लेना है’।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY:  पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, लॉकडाउन में घर से बाहर घूमने वालों पर‌ की ये कार्रवाई