Covid-19: गूगल का यह फीचर बताएगा कोरोना का खतरा, जानिए कैसे करेगा काम

कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते खतरों को देखते हुए गूगल (Google) अपने यूजर्स की सतर्कता के लिए पिछले दिनों से कई फीचर्स (features) जारी कर रहा है। अब गूगल ने अपने मैप में कोविड लेयर फीचर (Covid layer feature) को शामिल किया है। इस फीचर में दुनिया भर के 220 देशों में कोरोना वायरस
 | 
Covid-19: गूगल का यह फीचर बताएगा कोरोना का खतरा, जानिए कैसे करेगा काम

कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते खतरों को देखते हुए गूगल (Google) अपने यूजर्स की सतर्कता के लिए पिछले दिनों से कई फीचर्स (features) जारी कर रहा है। अब गूगल ने अपने मैप में कोविड लेयर फीचर (Covid layer feature) को शामिल किया है। इस फीचर में दुनिया भर के 220 देशों में कोरोना वायरस की स्थिति का ब्यौरा है।
Covid-19: गूगल का यह फीचर बताएगा कोरोना का खतरा, जानिए कैसे करेगा काम
गूगल अपने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस (Android and IOS platform) प्लेटफॉर्म के लिए इसी सप्ताह से शुरू करेगा। बता दें कि कोविड लेयर में दिखाए जाने वाले आंकड़े कई आधिकारिक सूत्रों द्वारा प्राप्त किए जाएंगे।

जानिए कैसे करेगा काम
जैसे ही आप गूगल मैप ओपन करेंगे, आपको स्क्रीन में दाहिने तरफ उपर की ओर लेयर्स बटन दिखाई देंगे। इसमें क्लिक करने पर ही कोविड-19 से जुड़ी जानकारियां आपके सामने आ जाएंगी। मैप में कलर कोडिंग की भी सुविधा मौजूद है, ताकि किसी क्षेत्र में मामलों के घनत्व का आसानी से तकाजा लगाया जा सके।
                    http://www.narayan98.co.in/
Covid-19: गूगल का यह फीचर बताएगा कोरोना का खतरा, जानिए कैसे करेगा काम                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8