Covid-19 को महामारी प्रबंधन में किया जाएगा शामिल, MJPRU ने की तैयारी  

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे विश्व में उथल-पुथल मची हुई है। इससे बने रोजगार और आर्थिक संकट (Employment and economic crisis) के हालातों को अब कोर्स का हिस्सा बनाया जाएगा। रोहिलखंड विश्वविद्यालय का मैनेजमेंट विभाग (Management department) कोरोना को ध्यान में रखते हुए महामारी प्रबंधन को कोर्स (Epidemic Management Course) में शामिल करने की
 | 
Covid-19 को महामारी प्रबंधन में किया जाएगा शामिल, MJPRU ने की तैयारी  

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे विश्व में उथल-पुथल मची हुई है। इससे बने रोजगार और आर्थिक संकट (Employment and economic crisis) के हालातों को अब कोर्स का हिस्सा बनाया जाएगा। रोहिलखंड विश्वविद्यालय का मैनेजमेंट विभाग (Management department) कोरोना को ध्यान में रखते हुए महामारी प्रबंधन को कोर्स (Epidemic Management Course) में शामिल करने की योजना बना रहा है। इसकी शुरुआत मैनेजमेंट विभाग से की जाएगी। जिसके बाद इसे सभी पाठ्यक्रमों के छात्रों के कोर्स में शामिल किया जाएगा।
Covid-19 को महामारी प्रबंधन में किया जाएगा शामिल, MJPRU ने की तैयारी  
विश्वविद्यालय के प्रबंधन संकाय में पार्ट टाइम कोर्स (Part time course) एमबीए जनरल, एमबीए मार्केटिंग और एमबीए पार्ट टाइम चलते हैं। कोरोना महामारी के कारण पूरे विश्व में रोजगार के अवसर कम हुए हैं। लोगों के सोचने का तरीका बदला है। ऐसी स्थिति में उद्योग या फिर नौकरी खुद को संभाल सकें। इसके लिए महामारी प्रबंधन कोर्स (Management course) शुरू करने की योजना बनाई गई है।

 प्रो. पीबी सिंह ने बताया कि इसमें हाइजीन, सेफ्टी और हेल्थ केयर को शामिल किया जाएगा जो काफी कुछ डिजास्टर मैनेजमेंट (Disaster Management) से मिलता-जुलता होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए सिलेबस तैयार किया जा रहा है। इसको बोर्ड ऑफ स्टडीज (Board of studies) में रखा जाएगा। अगले साल से यह प्रबंधन पाठ्यक्रम का ऐसा होगा।