COVID-19: कोरोना से बचने के लिए एसी से बनाएं दूरी

बरेली: कोरोना वायरस (corona virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। यह वैश्विक महामारी (Global Epidemic) के रूप में फैल चुका है। आईवीआरआई (IVRI) में कई वायरस (virus) और बैक्टीरिया (Bacteria) पर रिसर्च (Research) हो चुकी है। यहां बचाव की दर्जनों वैक्सीन (Vaccine) भी बनी है। यहां के वैज्ञानिकों (Scientists) के अनुसार आने वाले गर्मी
 | 
COVID-19: कोरोना से बचने के लिए एसी से बनाएं दूरी

बरेली: कोरोना वायरस (corona virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। यह वैश्विक महामारी (Global Epidemic) के रूप में फैल चुका है। आईवीआरआई (IVRI) में कई वायरस (virus) और बैक्टीरिया (Bacteria) पर रिसर्च (Research) हो चुकी है। यहां बचाव की दर्जनों वैक्सीन (Vaccine) भी बनी है। यहां के वैज्ञानिकों (Scientists) के अनुसार आने वाले गर्मी के मौसम में कोरोना वायरस कमजोर हो सकता है। लेकिन एयर कंडीशनर (AC) का प्रयोग न करें, एसी चलाने से खतरा कई गुना बढ़ सकता है।
COVID-19: कोरोना से बचने के लिए एसी से बनाएं दूरीवैज्ञानिक डॉ साईं कुमार ने बताया की एसी का कम तापमान 10 से 20 डिग्री सेल्सियस किसी वायरस या बैक्टीरिया को और भी मजबूत बना देता है। साथ ही उन्होंने बताया कि एसी चलाते समय कमरे की हवा बाहर नहीं निकल पाती है। इससे कमरे में बैठे अगर एक शख्स को कोरोना है। तो कमरे में हवा से वायरस सर्कुलेट (Circulate) होते हुए दूर बैठे शख्स को भी संक्रमित कर सकता है।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-संकटकाल में बुजुर्ग ने दिखाया दिल, बोले मेरी संपत्ति दान में ले सरकार