COVID-19: कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त हुए नियम, सर्दी-जुकाम के मरीजों की होगी निगरानी

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के समय में सर्दी-जुकाम, गले में खराश और सांस में दिक्कत होने वाले लोगों की निगरानी आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम व मेडिकल स्टोर के फार्मेसिस्ट करेंगे। मेडिकल स्टोर (Medical Store) के रजिस्टर पर सर्दी-जुकाम के मरीजों का ब्यौरा होगा। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर (HelpLine Number)
 | 
COVID-19: कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त हुए नियम, सर्दी-जुकाम के मरीजों की होगी निगरानी

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के समय में सर्दी-जुकाम, गले में खराश और सांस में दिक्कत होने वाले लोगों की निगरानी आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम व मेडिकल स्टोर के फार्मेसिस्ट करेंगे। मेडिकल स्टोर (Medical Store) के रजिस्टर पर सर्दी-जुकाम के मरीजों का ब्यौरा होगा।
COVID-19: कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त हुए नियम, सर्दी-जुकाम के मरीजों की होगी निगरानीस्वास्थ्य विभाग (Health Department) जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर (HelpLine Number) जारी करेगा, जिससे ऐसे लोगों को मदद दी जाएगी। तत्काल विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम इनकी स्क्रीनिंग (Screening) करेगी, और जरूरत पड़ने पर कोरोना जांच भी की जाएगी। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए। और कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाए जाने पर इन्हें तुरंत कोविड-19 अस्पताल (Covid-19 Hospital) में भर्ती कराया जाएं।