COVID-19: कोरोना टेस्टिंग के मानकों में जोड़े जा सकते हैं ये दो नए लक्षण

कोरोना वायरस (Corona Virus) की टेस्टिंग मानकों (Testing standards) में दो नए लक्षणों को जोड़ा जा सकता है। भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा परिषद (ICMR) के अनुसार केंद्र सरकार (Central Government) कोरोना के मानकों में विस्तार करना चाहती है। कोरोना के इन दोनों लक्षणों को नेशनल टास्क फोर्स (National Task Force) के सामने भी रखा गया है।
 | 
COVID-19: कोरोना टेस्टिंग के मानकों में जोड़े जा सकते हैं ये दो नए लक्षण

कोरोना वायरस  (Corona Virus) की टेस्टिंग मानकों (Testing standards) में दो नए लक्षणों को जोड़ा जा सकता है। भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा परिषद (ICMR) के अनुसार केंद्र सरकार (Central Government) कोरोना के मानकों में विस्तार करना चाहती है। कोरोना के इन दोनों लक्षणों को नेशनल टास्क फोर्स (National Task Force) के सामने भी रखा गया है।
COVID-19: कोरोना टेस्टिंग के मानकों में जोड़े जा सकते हैं ये दो नए लक्षणआईसीएमआर के अनुसार कोरोना के कई मामलों में मरीजों की सूंघने या स्वाद चखने की क्षमता खो चुकी थी। सूंघने या स्वाद चखने की क्षमता खोने को भी कोरोना जांच (Corona Test) में शामिल करने पर अभी चर्चा चल रही है। बता दें कि कोरोना वायरस की टेस्टिंग का पहला मानक जनवरी में तय किया गया था, इसने बुखार, खांसी और सांस की तकलीफ शामिल की गई थी। इसके बाद मई में गैस्ट्रोइंटेस्टिनल (Gastrointestinal) जैसे की डायरिया या उल्टी को भी मानकों में जोड़ा गया था।

http://www.narayan98.co.in/

COVID-19: कोरोना टेस्टिंग के मानकों में जोड़े जा सकते हैं ये दो नए लक्षण

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8