COVID-19: कोरोना के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए आयी 103 रुपये की ये दवा

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने कोरोना के मामूली रुप से पीड़ित मरीजों के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर (Antiviral Medication Favipiravir) को फैबिफ्यू ब्रांड नाम से निकाला है। यह जानकारी कंपनी ने शनिवार को दी है। मुंबई की कंपनी ने शुक्रवार को कहा था कि भारतीय औषधि महानियंत्रक (Controller General of Indian Medicine) से इस तरह
 | 
COVID-19: कोरोना के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए आयी 103 रुपये की ये दवा

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने कोरोना के मामूली रुप से पीड़ित मरीजों के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर (Antiviral Medication Favipiravir) को फैबिफ्यू ब्रांड नाम से निकाला है। यह जानकारी कंपनी ने शनिवार को दी है। मुंबई की कंपनी ने शुक्रवार को कहा था कि भारतीय औषधि महानियंत्रक (Controller General of Indian Medicine) से इस तरह के निर्माण और बिक्री की अनुमति मिल गई है।
COVID-19: कोरोना के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए आयी 103 रुपये की ये दवाफैबिफ्यू (Fabifue) ने क्लीनिकल परीक्षणों (Clinical Trials) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के हल्के संक्रमण वाले मरीजों पर अच्छा असर दिखाया है। इसके नतीजे काफी अच्छे रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि वह सरकार और चिकित्सा समुदाय (Government and Medical Community) के साथ मिलकर काम करेगी ताकि देश भर के मरीजों को यह दवा आसानी से उपलब्ध हो सके। यह दवा डॉक्टर की सलाह पर 103 रुपये प्रति टेबलेट के दाम पर मिलेगी।

http://www.narayan98.co.in/

COVID-19: कोरोना के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए आयी 103 रुपये की ये दवा

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

पहले दिन इस दवा की 1800 एमजी की दो खुराक लेनी होंगी। और 14 दिन तक 800 एमजी की दो खुराक लेने होंगी। ग्लेनमार्क फार्मा के अनुसार मामूली संक्रमण (Infection) वाले ऐसे मरीजों दिल की बीमारी या मधुमेह से पीड़ित है, उन्हें भी यह दवा दी जा सकती है।