COVID-19: कोरोना की जंग में शहीद हुए डॉक्टर को कुछ इस तरह दी आईएमए ने श्रद्धांजलि

Bareilly: भारत में भी अब कोरोना (Corona) का भयानक रूप देखने को मिल रहा है। दिन पर दिन इसकी संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। गरीब हो चाहे अमीर कोई भी इससे अछूता नहीं है। यहां तक कि इस भयानक तबाही से बचाने वाले डॉक्टर (Doctor) भी इस वायरस की चपेट में आने लगे
 | 
COVID-19: कोरोना की जंग में शहीद हुए डॉक्टर को कुछ इस तरह दी आईएमए ने श्रद्धांजलि

Bareilly: भारत में भी अब कोरोना (Corona) का भयानक रूप देखने को मिल रहा है। दिन पर दिन इसकी संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। गरीब हो चाहे अमीर कोई भी इससे अछूता नहीं है। यहां तक कि इस भयानक तबाही से बचाने वाले डॉक्टर (Doctor) भी इस वायरस की चपेट में आने लगे हैं। इस वायरस के कारण भारत में 9 अप्रैल को पहला चिकित्सक कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से अपने देश और समाज को बचाने की जंग में एक सैनिक की तरह शहीद हो गया। जिसके बाद बरेली के आईएमए (IMA) के सभी सदस्यों ने अपने घर की बालकनी और दरवाजे (balcony or gate) पर मोमबत्ती, दिया आदि जलाकर डॉ शत्रुघ्न पंजवानी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
COVID-19: कोरोना की जंग में शहीद हुए डॉक्टर को कुछ इस तरह दी आईएमए ने श्रद्धांजलि
आईएमए ने अपने सभी सदस्यों के साथ मिलकर कल शाम 7:00 बजे अपनी-अपनी घरों की बालकनी या दरवाजे पर कम से कम दो दिये, मोमबत्ती आदि जलाने की सहमति जाहिर की थी। आईएमए ने अपने सभी सदस्यों को दिया मोमबत्ती जलाते समय सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन (social distancing and lockdown) के नियमों का पालन करने को भी कहा। साथ ही आईएमए ने खुद को व अपने स्टाफ (staff) को सुरक्षित रखने के प्रति जागरूक रहने का प्रण भी लिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य कार्यकारिणी के रूप में आईएमए के अध्यक्ष डॉ राजेश अग्रवाल ने आईएमए भवन पहुंचकर डॉक्टर सत्रुघन पंजवानी को श्रद्धांजलि दी। डॉक्टर राजेश अग्रवाल ने आईएमए भवन में संचालित ब्लड बैंक कर्मियों (blood bank workers) से उनकी समस्याएं भी समझी और उनका उत्साहवर्धन भी किया। अध्यक्ष डॉ राजेश अग्रवाल के साथ इस कार्यक्रम में सेक्रेटरी डॉ राजीव गोयल, उपाध्यक्ष डॉ विनोद पगरानी व डॉ हिमांशु अग्रवाल, डॉ सुमित अग्रवाल, डॉ वी वी सिंह आदि मौजूद रहे।