COVID 19: कोरोना का खतरा बढ़ा तो बैंक कर्मचारियों ने सरकार से मांगी यह चीज

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से सरकारी दफतर से लेकर निजी संस्थान तक सभी बंद हैं। वहीं देश में आर्थिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बैंकों को बंद नहीं किया गया है। लॉकडाउन दौरान शाखाओं में काफी भीड़ जुट रही है। जिसको देखते हुए बैंक कर्मचारियों ने सरकार से पर्सनल प्रोटेक्शन
 | 
COVID 19: कोरोना का खतरा बढ़ा तो बैंक कर्मचारियों ने सरकार से मांगी यह चीज

देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से सरकारी दफतर से लेकर निजी संस्थान तक सभी बंद हैं। वहीं देश में आर्थिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बैंकों को बंद नहीं किया गया है। लॉकडाउन दौरान शाखाओं में काफी भीड़ जुट रही है। जिसको देखते हुए बैंक कर्मचारियों ने सरकार से पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट (Personal Protection Equipment Kit) की मांग की है। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण के खतरे देखते हुए सरकार उन्हें जरूरी सामान उपलब्ध कराए। वहीं अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटचालम का कहना है कि बैंकों ने इसके लिए अलग-अलग उपाय किए हैं।
COVID 19: कोरोना का खतरा बढ़ा तो बैंक कर्मचारियों ने सरकार से मांगी यह चीजकर्मचारी संघ के महासचिव वेंकटचालम ने बताया कि शाखाओं के इमरजेंसी फंड (Emergency fund) से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जरूरी सामान को खरीदने की मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा बैंक कर्मचारियों को जरूरी सामान खरीदने के लिए नकद राशि भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा हालात को देखते हुए सामान की उपलब्धता कम है। इसलिए सरकार को मामले की गंभीरता को समझते हुए बैंक कर्मचारियों को पीपीई किट (PPE Kit) उपलब्ध करानी चाहिए। हाल ही में सरकार द्वारा जरूरतमंदों को दी गई आर्थिक मदद की वजह से शाखाओं में भारी मात्रा में भीड़ जमा हो रही है। जिससे कोरोना के संक्रमण (corona infecttion) का खतरा भी बढ़ जाता है।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: इस जोड़े की शादी बन गई यादगार शादी, जानिए कैसे