COVID-19: ऐसे लोगों को अब 28 दिन तक निगरानी में रखा जाएगा

बरेली: देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या में इजाफा हुआ है। इसका मुख्य कारण विदेशों से लौटकर आने वाले तथा दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के दौरान इकठ्ठे हुए लोग हैं। जिसकी वजह से तबलीगी जमात में शामिल लोग या विदेश से आने वाले यात्री सभी को
 | 
COVID-19: ऐसे लोगों को अब 28 दिन तक निगरानी में रखा जाएगा

बरेली: देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कोरोना संक्रमित लोगो की संख्‍या में इजाफा हुआ है। इसका मुख्‍य कारण विदेशों से लौटकर आने वाले तथा दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के दौरान इकठ्ठे हुए लोग हैं। जिसकी वजह से तबलीगी जमात में शामिल लोग या विदेश से आने वाले यात्री सभी को 14 दिन के बजाय 28 दिन तक निगरानी रखी जाएगी। सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य ने सभी डीएम और सीएमओ को नए प्रोटोकॉल (New protocol) के तहत निर्देश जारी किए हैं।
COVID-19: ऐसे लोगों को अब 28 दिन तक निगरानी में रखा जाएगा
कोरोना संक्रमण (Corona infection) में बढ़ती संख्‍या को देखते हुए सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य (Secretary Medical Health) ने बताया कि विदेश यात्रा से लौटने के बाद 28 दिन तक कोविड-19 के लक्षणों वाले व्यक्ति, जिनमें कोरोना के लक्षण हों, संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोग भी, या संक्रमित व्यक्ति के साथ घर में रहने वाले लोगों को हाईरिस्क ग्रुप में रखा जाएगा। 

साथ ही सांस की तकलीफ वाले सरकारी व निजी अस्पताल में भर्ती रोगियों, सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन (Severe acute respiratory infection) जैसे बुखार, खांसी, कोरोना मरीजों की देखभाल में लगे स्वास्थ्य कर्मी, जिनमें कोरोना के लक्षण उत्पन्न हो गए हों इसक अलावा ऐसे स्वास्थ्य कर्मी जिन्होंने पर्याप्त सुरक्षा के बिना कोविड-19 मरीज की जांच की हो, या गंभीर लक्षणों वाले अंतर्राज्यीज यात्रियों को भी हाईरिस्क ग्रुप (High risk group) में रखा जाएगा।