COVID-19: आयुर्वेद की यह औषधियां देंगी कोरोना को मात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया ट्रायल का फैसला

कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए देश के सभी डॉक्टर वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। कोरोना की लड़ाई में मदद कर रहे हैं कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) सुरक्षित रहे, इसके लिए उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) मजबूत होनी चाहिए। इसी कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने आयुर्वेदिक औषधियों के ट्रायल (Trial)
 | 
COVID-19: आयुर्वेद की यह औषधियां देंगी कोरोना को मात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया ट्रायल का फैसला

कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए देश के सभी डॉक्टर वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। कोरोना की लड़ाई में मदद कर रहे हैं कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) सुरक्षित रहे, इसके लिए उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) मजबूत होनी चाहिए। इसी कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने आयुर्वेदिक औषधियों के ट्रायल (Trial) का फैसला लिया है।
COVID-19: आयुर्वेद की यह औषधियां देंगी कोरोना को मात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया ट्रायल का फैसलाआयुर्वेदिक औषधियां (Ayurvedic Medicines) दिव्य मुलेठी, अश्वगंधा, पीप्पली और गिलोय का आयुष मंत्रालय द्वारा ट्रायल किया जाएगा। राष्ट्रीय आयुर्वेदिक विद्यापीठ (आयुष मंत्रालय) से जुड़े हुए वैद्य अच्युत त्रिपाठी का कहना है कि कोरोना को रोकने व इससे संक्रमित (Infected) लोगों के इलाज के लिए हमारे कोरोना वॉरियर्स जुटे हुए हैं। और इनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए चार आयुर्वेदिक औषधियों के ट्रायल का निर्देश दिए गए हैं।