COVID-19: आईवीआरआई करेगा जीवों में कोरोना की जांच

बरेली: कोरोना वायरस (Corona) के संक्रमण (infection) को रोकने के लिए तमाम कोशिशें किए जा रही हैं। न्यूयॉर्क (New York) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में बाघ (Tiger) को कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण (Central zoo Authority) ने सभी चिड़ियाघर और अभ्यारण (Sanctuary) को एडवाइजरी (Advisory) जारी कर अलर्ट (Alert) किया
 | 
COVID-19: आईवीआरआई करेगा जीवों में कोरोना की जांच

बरेली: कोरोना वायरस (Corona) के संक्रमण (infection) को रोकने के लिए तमाम कोशिशें किए जा रही हैं। न्यूयॉर्क (New York) के एक चिड़ियाघर (Zoo) में बाघ (Tiger) को कोरोना की पुष्टि हो जाने के बाद केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण (Central zoo Authority) ने सभी चिड़ियाघर और अभ्यारण (Sanctuary) को एडवाइजरी (Advisory) जारी कर अलर्ट (Alert) किया है।
COVID-19: आईवीआरआई करेगा जीवों में कोरोना की जांचइसी के साथ ही भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) समेत तीन संस्थानों को वन्यजीवों (Wildlife) की जांच के लिए अधिकृत किया गया है। आईवीआरआई की बायोसेफ्टी लेवल लैब (Biosafety Level Lab) में जानवरों के सैंपल (Sample) की जांच होंगी। पीलीभीत के टाइगर रिजर्व में इस समय 60 से 65 बाघ मौजूद है और दुधवा में लगभग 100 बाघ मौजूद है। एडवाइजरी जारी होने के बाद सतर्कता और भी बढ़ा दी गई है।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: आगरा में कोरोना से बुजुर्ग महिला की जान गई, प्रदेश में चौथी मौत