COVID-19: आईआईटी कानपुर दिल की धड़कनों से करेगा कोरोना वायरस की पहचान

कानपुर: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के खिलाफ शोध (Research) जारी है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए आईआईटी (IIT) के वैज्ञानिकों ने एक नई रिसर्च कर रहे है। इसके अनुसार वैज्ञानिकों का मानना है कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर नियंत्रण करने के लिए समय पर संक्रमित व्यक्ति का पता चलना जरूरी है, ऐसा
 | 
COVID-19: आईआईटी कानपुर दिल की धड़कनों से करेगा कोरोना वायरस की पहचान

कानपुर: कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के खिलाफ शोध (Research) जारी है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए आईआईटी (IIT) के वैज्ञानिकों ने एक नई रिसर्च कर रहे है। इसके अनुसार वैज्ञानिकों का मानना है कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर नियंत्रण करने के लिए समय पर संक्रमित व्यक्ति का पता चलना जरूरी है, ऐसा करके ही कोरोना की चेन को तोड़ा जा सकता हैं।
COVID-19: आईआईटी कानपुर दिल की धड़कनों से करेगा कोरोना वायरस की पहचानआईआईटी के वैज्ञानिकों की टीम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artifical Intelligence) तकनीक के जरिए वायरस की पहचान करने में लगी हुई है। संस्थान के वैज्ञानिकों की टीम इस तकनीक के द्वारा दिल की धड़कनों के माध्यम से वायरस की पहचान करने के लिए शोध में लगे हुए हैं। साथ ही संस्थान के वैज्ञानिक कोरोना वायरस का एंटीडोज (Antidose) भी बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।