COVID-19: आइसक्रीम खाने से कोरोना वायरस फैलता है या नहीं, जानें क्‍या है सच्‍चाई

आइसक्रीम व ठंडे उत्पादों से कोविड-19 (Covid-19) के फैलने के दावों को सरकार ने गुरुवार को खारिज कर दिया। पीआईबी (PIB) ने ट्वीट के माध्यम से यह स्पष्ट किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने यह साफ किया है कि आइसक्रीम (Ice Cream) से कोरोना वायरस दावे का समर्थन के लिए कोई वैज्ञानिक
 | 
COVID-19: आइसक्रीम खाने से कोरोना वायरस फैलता है या नहीं, जानें क्‍या है सच्‍चाई

आइसक्रीम व ठंडे उत्पादों से कोविड-19 (Covid-19) के फैलने के दावों को सरकार ने गुरुवार को खारिज कर दिया। पीआईबी (PIB) ने ट्वीट के माध्यम से यह स्पष्ट किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने यह साफ किया है कि आइसक्रीम (Ice Cream) से कोरोना वायरस दावे का समर्थन के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।
COVID-19: आइसक्रीम खाने से कोरोना वायरस फैलता है या नहीं, जानें क्‍या है सच्‍चाईदावा से कुछ ऐसी जानकारी मिल रही है कि आइसक्रीम और ठंडी उत्पाद खाने से कोरोना संक्रमण फैलता है।
वास्तविकता डब्ल्यूएचओ ने पहले ही स्पष्ट किया है कि इस दावे का समर्थन करने का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।
COVID-19: आइसक्रीम खाने से कोरोना वायरस फैलता है या नहीं, जानें क्‍या है सच्‍चाईकोरोना वायरस (corona virus) से संबंधित झूठे दावों की सूची यह नया फर्जी दावा सामने आया है। डब्ल्यूएचओ के पास कोविड-19 ‘मिथ बस्टर्स’ (‘Myth Busters’) पर एक पेज है, जो लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक और सूचित करने में मदद करता है। इससे पहले डब्ल्यूएचओ (WHO) ने साफ किया था कि सूप या अन्य भोजन में काली मिर्च डालना कोविड-19 को रोकना या ठीक नहीं करता है।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: योगी सरकार कोरोना योद्धाओं की रक्षा के लिए बनाएगी सख्त कानून

Lockdown : सीएम योगी ने दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों से की अपील, धैर्य बनाए रखें सबको वापस लाएंगे