COVID 19: आंवला के इस युवक ने कोरोना वैक्‍सीन ट्रायल के लिए किया अपना शरीर दान 

बरेली: कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से पूरे विश्व में अब तक 70 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं’। कई देश इसकी वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। वैक्सीन (vaccine) तैयार होने पर उसका ह्यूमन ट्रायल किया जाता है। उसका रिजल्ट सही आने पर ही सरकार इसकी सप्लाई की इजाजत देती है।
 | 
COVID 19: आंवला के इस युवक ने कोरोना वैक्‍सीन ट्रायल के लिए किया अपना शरीर दान 

बरेली: कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से पूरे विश्व में अब तक 70 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। कई देश इसकी वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। वैक्सीन (vaccine) तैयार होने पर उसका ह्यूमन ट्रायल किया जाता है। उसका रिजल्ट सही आने पर ही सरकार इसकी सप्लाई की इजाजत देती है। कई बार इसके साइड इफेक्ट (side effect) से मृत्यु होने का खतरा भी रहता है। ऐसे में अपनी जान की परवाह ना करते हुए एक युवक ने अपना शरीर कोरोना वैक्सीन ट्रायल के लिए दान दिया है।
COVID 19: आंवला के इस युवक ने कोरोना वैक्‍सीन ट्रायल के लिए किया अपना शरीर दान 
आंवला के समीप मनौना गांव के ओमेंद्र सिंह चौहान ने कोरोना वायरस की वैक्सीन को ह्यूमन ट्रायल (Human trial) के लिए अपना शरीर दान देने की घोषणा की है। एसडीएम कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि ओमेंद्र सिंह चौहान ने पत्र देते हुए कहा कि देश में कोरोना संक्रमण से फैली महामारी से उन्हें दुख है, इसलिए उन्होंने तय किया है की कोरोना वायरस पर जो वैक्सीन बनेगी उसका ट्रायल वह अपने शरीर पर कराने के लिए अपना शरीर दान देना चाहते हैं। इस दौरान यदि उनकी मौत भी होती है तो यह भी उनका ही उत्तरदायित्व होगा। इस दौरान उनके साथ भाजपा नेता प्रभाकर शर्मा मौजूद रहे।

यहाँ भी पढ़े

SCHOLARSHIP: 60 प्रतिशत से कम नंबर आने पर नहीं मिलेंगी स्कॉलरशिप