COVID-19: आंखों को ढक कर रखें नहीं तो बढ़ सकता है कोरोना का खतरा

डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण का असर आंखों पर पढ़ने से खतरा और अधिक बढ़ सकता है। इसका एक कारण आंखों की घटती नमी (Decreased eye moisture) को बताया गया है। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एके गोयल ने बताया कि लॉकडाउन में घरों में रहकर ज्यादातर लोग इलेक्ट्रॉनिक गैजेट
 | 
COVID-19: आंखों को ढक कर रखें नहीं तो बढ़ सकता है कोरोना का खतरा

डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण का असर आंखों पर पढ़ने से खतरा और अधिक बढ़ सकता है। इसका एक कारण आंखों की घटती नमी (Decreased eye moisture) को बताया गया है। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. एके गोयल ने बताया कि लॉकडाउन में घरों में रहकर ज्यादातर लोग इलेक्ट्रॉनिक गैजेट (electronic gadget) का इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे आंखों में सूखेपन की समस्या बढ़ रही है।
COVID-19: आंखों को ढक कर रखें नहीं तो बढ़ सकता है कोरोना का खतरा
इससे आंखों में कोरोना के संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है। इस बारे में डॉ. पीके पांडे ने बताया कि 50 साल पहले आंखों में वायरल संक्रमण से किरेटाइटिस नामक (Keratitis disease)  बीमारी फैली थी। यह काफी गंभीर बीमारी है, इसके मरीज अभी सामने आ रहे हैं। इसलिए कोरोना से बचाओ बहुत जरूरी है। ऑरेकल आई इंस्टिट्यूट के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. गिरिजेश केन ने बताया कि कोरोना संक्रमण (Corona infection) से बचाने के लिए आंखों को ढक कर रखना जरूरी है। इस दौरान चश्मा पहनने से भी आंखों को सुरक्षित रखा जा सकता है।