Covid-19: अब बिना जांच नहीं जा सकेंगे दूसरे राज्य, ICMR ने जारी की नई गाइडलाइंस

केंद्र व राज्य सरकार कोरोना कोरोना (corona virus) का हर प्रयास कर रही है। पिछले कुछ दिनों से कोई बना की गति बेकाबू हो चुकी है। देश में कोरोना के ताबड़तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए आईसीएमआर (ICMR) ने टेस्टिंग (testing) रणनीति में बड़ा बदलाव किया है। आईसीएमआर की नई गाइडलाइंस के
 | 
Covid-19: अब बिना जांच नहीं जा सकेंगे दूसरे राज्य, ICMR ने जारी की नई गाइडलाइंस

केंद्र व राज्य सरकार कोरोना कोरोना (corona virus) का हर प्रयास कर रही है। पिछले कुछ दिनों से कोई बना की गति बेकाबू हो चुकी है। देश में कोरोना के ताबड़तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए आईसीएमआर (ICMR) ने टेस्टिंग (testing) रणनीति में बड़ा बदलाव किया है।
Covid-19: अब बिना जांच नहीं जा सकेंगे दूसरे राज्य, ICMR ने जारी की नई गाइडलाइंस
आईसीएमआर की नई गाइडलाइंस के अनुसार देश में अब तक डॉक्टर्स और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन (doctors and district administration) की सलाह पर ही लोगों की जांच हो रही थी, लेकिन अब कोई भी जांच करा सकता है। आईसीएमआर ने कहा कि अगर कोई राज्य चाहता है तो वह अपने यहां आने वाले दूसरे राज्य के निवासियों से कोविड निगेटिव की रिपोर्ट (covid negative report) मांग सकता है।

जानकारी के मुताबिक ICMR ने यह सलाह इसलिए दी गई है ताकि रेलवे और हवाई यात्रा सेवाओं में कोई अड़चन न आए और वे बदस्तूर जारी रहे। ऐसे में एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने वालों को कोविड जांच करानी पड़ सकती है। बता दें कि अभी तक किसी राज्य ने अपनी ओर से इस संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किया है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Covid-19: अब बिना जांच नहीं जा सकेंगे दूसरे राज्य, ICMR ने जारी की नई गाइडलाइंस                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8