COVID-19: अब नहीं होगी सैनिटाइजर की कमी‌, यहां होगा उत्पादन

लखनऊ: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते सैनिटाइजर (Sanitizer) की काफी कमी आ गई थी। इस कमी को दूर करने के लिए प्रदेश (State) की तमाम चीनी मिलों (Sugar Mills) को सैनिटाइजर बनाने के लिए लाइसेंस (License) जारी किए जा रहे हैं। कुछ मिलों को यह लाइसेंस मिल भी गए हैं, और उत्पादन (Production) की
 | 
COVID-19: अब नहीं होगी सैनिटाइजर की कमी‌, यहां होगा उत्पादन

लखनऊ: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते सैनिटाइजर (Sanitizer) की काफी कमी आ गई थी। इस कमी को दूर करने के लिए प्रदेश (State) की तमाम चीनी मिलों (Sugar Mills) को सैनिटाइजर बनाने के लिए लाइसेंस (License) जारी किए जा रहे हैं। कुछ मिलों को यह लाइसेंस मिल भी गए हैं, और उत्पादन (Production) की मात्रा तय कर दी गई है। प्रदेश की 12 चीनी मिलें हर दिन हजारों लीटर सैनिटाइजर बनाने का काम करेंगी।
COVID-19: अब नहीं होगी सैनिटाइजर की कमी‌, यहां होगा उत्पादन
‌चीनी मिलों में अल्कोहल (Alcohol) का उत्पादन होता है इसीलिए मिलों को ये कार्य दिया गया है। पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर लोगों को मिल सके इसके लिए सरकार (Government) ने चीनी मिलों को सैनिटाइजर बनाने की अनुमति दे दी है। मुख्य सचिव उद्योग गन्ना विकास (Chief Secretary Industry Sugarcane Development) संजय भूसरेड्डी ने बताया कि बाजार में सैनिटाइजर की मांग की पूर्ति न हो पाने के कारण चीनी मिलों में पहली बार सैनिटाइजर उत्पादन की व्यवस्था की गई है।