COVID-19: शहर से लेकर गांव तक बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर

बरेली: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब या किसी अन्य राज्य से बरेली के जो लोग बीते 10 दिन के अंदर जिले में पहुंचे हैं। शासन (Governance) के निर्देश पर ज़िला प्रशासन (District Administration) ने उन सभी को क्वारंटाइन केंद्र (Quarantine Center) में रखने की तैयारी प्रारंभ कर दी है। रविवार को इस संबंध में जिला प्रशासन की बैठक हुई जिसमें यह तय हुआ कि शहर में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और शहरवासियों के सहयोग से बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार बनाई जाएगी। फिर इन्हें क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाएगा।
workersइसके अलावा शहर में और क्वारंटाइन केंद्र बनाए जाएंगे। शहर में क्वारंटाइन केंद्र के लिए नगर निगम का 100 बेड का रैन बसेरा उपयोग में लिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों (Rural areas) में विद्यालय व अन्य भवनों को क्वारंटाइन केंद्र के रूप में उपयोग किया जाएगा । उप जिलाधिकारियों (Deputy District Magistrates) को इसके निर्देश दिए गए हैं। गांवों में पुलिस, लेखपाल, ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव के सहयोग से बाहर से आने वालों की पहचान की जाएगी।
workersबरेली में हैंड सैनेटाइजर की बनेगी इकाईः रविवार को शासन ने बरेली में हैंड सैनेटाइजर (Hand Sanitizer) इकाई स्थापित करने की बात कही है। रजऊ की एक केमिकल निर्माता कंपनी को इसके उत्पादन (Production) का लाइसेंस (License) दिया गया है ।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें