COVID-19: शहर-शहर, गांव-गांव में तलाशा जाएगा बाहर से आए लोगों को

बरेली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण विदेश से आए लोगों ने फैलाया है। सरकार की तरफ से पूर्ण सावधानियां बरती जाने के बावजूद कुछ लोगों ने अपनी जानकारी छुपाते हुए इस संक्रमण (Infection) को और लोगों में फैला दिया। कोरोना को हराने के लिए प्रशासन अब पूरी तरह से सतर्क हो गया है। शहर से देहात तक विदेशी मेहमान तलाशे जा रहे हैं।
janata curfew
सरकार ने जोनल मजिस्ट्रेट (Zonal Magistrate) को उनकी तलाश की जिम्मेदारी दी है। इन विदेशियों (Foreigners) को तलाशने के लिए पार्षद , सभासद और प्रधानों का सहयोग लिया जा रहा है। इनके अलावा भी जो कोई व्‍यक्ति विदेशी मेहमानों की जानकारी दे सकता है वह तुरन्‍त कलेक्ट्रेट के कंट्रोल रूम (Control Room) नंबर 0581 – 2428914 पर भी सूचना दे सकता है। शासन की मंशा के अनुसार कोरोना वायरस से लोगों को बचाने व बचाव के तरीके अपनाने पर जोर दिया जा रहा है।

साथ ही विदेशों से आए मेहमानों की भी तुरंत सूचना देने को कहा गया है, ताकि उनका चेकअप कराया जा सके। इससे विदेशी मेहमानों के साथ आपकी भी जान बच सकेगी। कोरोना की पुष्टि होने पर वह विदेशी जिस-जिस से भी मिला होगा, उसकी जांच कराना अनिवार्य है। डीएम नितीश कुमार ने लोगों से अपील भी की है कि वे कोरोना से लड़ने के लिए समूह के रूप में एकत्र न होकर घर पर ही रहें, ताकि कोरोना से बचाव हो सके। साथ ही परिचित लोगों के घर विदेशी मेहमान के आने पर उसकी जानकारी तुरंत प्रशासन को दें। जिससे कि समय रहते जांच करवाई जा सके। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को विदेशी मेहमान की सूचना देने वाला का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच