COVID-19: लॉकडाउन के दौरान घर से निकले तो होना पड़ेगा शर्मिंदा

बरेली: कोरोना वायरस (Corona Virus) को हराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च तक जिले में लॉक डाउन किया है। इस दौरान लोगों से घरों से न निकलने की अपील की जा रही है। केवल जरूरत के सामान की दुकानें ही खुल सकती हैं। फिर भी लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान तमाम लोग बेवजह सड़कों पर निकल आए। जिन्हें सबक सिखाने के लिए पुलिस ने अनोखा तरीका अपनाया।
janata curfewपुलिस ने ऐसे लोगों के सामने पोस्टर लगा कर फोटो करवाए। पोस्टर पर लिखा था कि मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा। इसके साथ ही पुलिस ने ऐसे लोगों को चेतावनी भी दी। पुलिस ने पटेल चौक पर लोगों को पोस्टर थमा कर फोटो खिंचवाएं।

जनता कर्फ्यू के बाद सामान लेने निकले लोग
शहर में जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) था जिसका लोगों ने खुलकर समर्थन किया। लॉक डाउन के दौरान लोग अपने घरों से घंटी, ताली और थाली के जरिए प्रधानमंत्री मोदी के फैसले का समर्थन करते नजर आए। इसके बाद अगली सुबह को सड़कों पर लोगों की काफी चहल पहल दिखी। लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए अपने-अपने घरों से निकले। सब्जी मंडी में भी लोगों की भीड़ नजर आई। इस दौरान कई लोग बेवजह भी घर से निकल आए जिन्हें पुलिस ने शर्मिंदा किया और लोगों को पोस्टर थमा कर फोटो खिंचवाएं।

डीएम नीतीश कुमार (DM Nitish Kumar) ने भी लॉक डाउन के दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों पर वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि लोग केवल जरूरी काम के ही बाहर निकलें। इस दौरान बेवजह निकलने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें