Covid -19 : मुख्यमंत्री का ऐलान, एक मार्च के बाद बाहर से आए हर नागरिक की होगी जांच

लखनऊ। कोरोना मरीजों (Corona Patients) के लगातार बढ़ने पर प्रदेश सरकार (Government) ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठ (Meeting) की। इसमें उन्होंने एक मार्च के बाद प्रदेश में आए बाहर के लोगों की जांच के निर्देश (Instructed) दिए। यदि कोई संदिग्ध (Suspect) मिले तो उसे क्वेरेंटाइन (Quarantine) करने को कहा गया है। हर हाल में ऐसे लोगों से 14 दिन के स्वास्थ्य प्रोटोकाल का पालन कराया जाए।
अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी ने कहा कि प्रदेश में जो लोग भी आ गए हैं, या पहले से हैं, उनकी पूरी जिम्मेदारी (Responsibility) सरकार की है। उन्हें भोजन, शुद्ध पानी, दवा देंगे। ऐसे लोगों के कारण अन्य किसी के स्वास्थ्य (Health) को कोई खतरा नहीं होने दिया जाएगा। यदि ऐसे लोग अपने राज्य नहीं जाना चाहते तो भी उनकी सुरक्षा (Safety) की जिम्मेदारी सरकार की है।

कर्मचारियों का वेतन अधिकारी दिलवाएं
बैठक में योगी ने कहा कि कोरोना के चलते जो संस्थाएं, प्रतिष्ठान, उद्यम, बंद रहे उन्हें हर कर्मचारी (Employees) को वेतन देना ही होगा। अधिकारी वेतन दिलाना सुनिश्चित करें। हर गरीब, दिहाड़ी मज़दूर को सरकार एक हजार रुपए देगी, वो भले ही प्रदेश के किसी भी कोने में हो, इनको तालाशिए और पैसा पहुंचाइए।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें