COVID-19: प्रदेश में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, पीलीभीत में भी एक कोरोना पॉजिटिव

भारत (India) में कोरोना (Corona) का कहर बढ़ता जा रहा है लगातार मरीजों (Patients) की संख्या बढ़ रही है। पीलीभीत (Pilibhit) में उमरिया निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिली है। रविवार को प्रदेश (State) में तीन नए मरीज सामने आए हैं। इसे मिलाकर अब प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 हो गई है।
corona3कुछ समय पहले पीलीभीत के कस्बा उमरिया के 37 लोग मक्का गए थे। लगभग एक हफ्ते पहले यह सभी लोग लौट आए हैं। इन लोगों में एक महिला की तबीयत खराब हो गई थी। घरवालों ने अस्पताल (Hospital) में दिखाया तो डॉक्टरों (Doctors) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच के लिए सैंपल (Sample) लेकर लखनऊ (Lucknow) भेज दिया था। रविवार की देर रात को यह रिपोर्ट (Report) आ गई है जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण (Infection) की पुष्टि (Confirmation) हो गई है। महिला को आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती किया गया है और उसके साथ अन्य लोगों की भी क्वाराइंटन (Quarantine) किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) यह जानकारी भी जुटाने में लगा है कि ये सभी लोग कहां-कहां गए थे और किस-किस से मिले थे। इन सभी लोगों की निगरानी की जाएगी। रविवार को प्रदेश में 55 संदिग्ध मरीजों (Suspected Patients) को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। अभी तक कोरोना वायरस के 11 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से जा चुके हैं। अभी तक 1314 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं और इसमें से 1187 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव (Report Negative) आई है। और 96 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें