COVID-19: कोरोना महामारी को लेकर डब्ल्यूएचओ ने दी ये चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को लेकर एक बड़ी चेतावनी दी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि दुनिया भर में कोरोना संक्रमण का सबसे बुरा दौर आना अभी बाकी है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. तेद्रोस गेब्रियेसस ने कहा की संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है और हम स्पष्ट रूप से महामारी (Epidemic) की चरम पर नहीं पहुंचे हैं। वैश्विक स्तर पर मौतों की संख्या कम हो रही है लेकिन वास्तव में देशों में मरने वालों की संख्या कम करने में महत्वपूर्ण प्रगति की है जबकि अन्य देशों में मौतें अभी भी बढ़ रही हैं।

WHOडॉक्टर तेद्रोस ने कहा की महामारी की शुरुआती चरण से लेकर अब तक यह वायरस (Virus) बहुत ही खतरनाक रहा है। इसके दो खतरनाक संयोजन है पहला कि यह बहुत तेजी से फैलता है और दूसरा इस से मौत हो सकती है। इसलिए हम चिंतित थे और दुनिया को लगातार चेतावनी (Warning) दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मानवता को इससे लड़ने और हराने के लिए एकजुट होकर खड़ा होना चाहिए।

http://www.narayan98.co.in/

Narayan College

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

डब्ल्यूएचओ आपातकालीन स्वास्थ्य कार्यक्रम (WHO Emergency Health Program) के कार्यकारी निदेशक डॉ. माइकल रयान ने चेतावनी दी है कि वैश्विक स्तर (global scale) पर मौतों की संख्या फिर से बढ़ सकती हैं। जून में संक्रमितों की संख्या में तेजी देखी गई थी। लेकिन अभी तक मौतों की आंकड़ों में वृद्धि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्तों में संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई थी, लेकिन मई के मध्य से मौतें स्थिर हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें