COVID-19: कोरोना को लेकर अमेरिकी वैज्ञानिक ने किया चौंकाने वाला खुलासा

कोरोना वायरस (corona virus) पूरी दुनिया में बहुत तेजी से फैल रहा है। अधिकतर देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसका इलाज न मिल पाने के कारण सभी देश परेशान हैं। कोरोना वायरस की चपेट में अभी तक दुनियाभर में 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित (Infected) हो चुके हैं। जिसमें 74 हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु (Death) हो चुकी है। इसी दौरान अमेरिका के वैज्ञानिकों (American scientist) ने कुछ चौकाने वाले खुलासे किए हैं। अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ एंथनी एस फॉसी के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने वाले 50 प्रतिशत मरीजों में इसके लक्षण (Symptoms) दिखाई नहीं दे रहे हैं।
corona death
एक तरफ जहां दुनिया इस वायरस से लड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी वैज्ञानिक डॉ. एंथनी एस फॉसी ने दावा किया है कि 50 फीसदी से ज्यादा मरीज संक्रमित होने के बावजूद उनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। डॉ एंथनी ने इस बात को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) और कोरोना वायरस टास्क फोर्स (corona virus task force) के सदस्य की मौजूदगी में मीडिया (Media) के सामने रखा।

डॉ. एंथनी ने यह भी कहा कि मरीजों में कोरोना के लक्षण न दिखना एक बड़ी चुनौती है। लेकिन हम इस चुनौती का समाना कर रहे हैं और जल्द इसे रोकने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि हमें सटीक नतीजे हासिल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट (Test) करने की जरूरत होगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें