PMS Group Venture haldwani

(कोरोना वायरस)-ओलंपिक को इन देशों ने किया बाय-बाय, लेकिन ये भारतीय खिलाड़ी खेलने के मूड में

दिल्ली- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से अब तक कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट या तो रद्द हो चुके हैं या फिर स्थगित। अब ओलम्पिक में कई देशों ने खेलने से इनकार कर दिया है । ऐसे में भारत के कई खिलाड़ी ओलम्पिक खेलने और न खेलने को लेकर अपने बयान दे रहे है।हर कोई अपने सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

Mericom

भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी शरथ कमल ने कहा, ‘खिलाड़ी के तौर पर मैं चाहता हूं कि आयोजन हो लेकिन सुरक्षा को देखते हुए मुझे लगता है कि आयोजन को फिलहाल टाल देना ही बेहतर होगा। वही बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने कहा कि हमें ट्रेनिंग के लिए कहा जा रहा है। लेकिन कहां? कैसे? आप मजाक कर रहे हैं?। इसके अलावा भारत के स्टार घुड़सवार फवाद मिर्जा ने कहा कि आयोजन तो होना चाहिए लेकिन इस स्थिति में जब पूरी दुनिया थम गई है और लोगों की जान खतरे में है, मैं चाहूंगा कि इसे आगे बढाना चाहिये।
इनके अलावा वर्ल्ड एथलेटिक्स संघ, फ्रेंच तैराकी संघ, स्पेनिश एथलेटिक्स संघ, ब्राजील ओलंपिक समिति और कई अन्य देशों की ओलंपिक समितियों ने भी ओलम्पिक के आयोजन को फिलहाल के लिए स्थगित करने के लिए कहा है।
भारत की दिग्गज मुक्केबाज मैरीकॉम ने कहा है कि इतने बड़े स्तर के टूर्नामेंट के आयोजन को रद्द करने या स्थगित करने से बड़ी परेशानी हो सकती है। हालांकि इसका आयोजन कहीं से भी मेरे हाथ में नहीं है।
वहीं भारतीय ओलंपिक संघ के जनरल सेक्रेटरी राजीव मेहता को उम्मीद है कि अगले दो महीने में कोरोना पर काबू पा लिया जाएगा, जैसे चीन ने किया है। ऐसे में ओलंपिक का आयोजन तय समय पर ही होना चाहिए।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच