Coronavirus : एयरपोर्ट पर विदेश से आए यात्रियों की होगी जांच

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर तमाम एहतियात के बीच लोग दहशत में हैं। पूरे देश में इस बीमारी को लेकर हाई अलर्ट रखा गया है। देश के सभी एयरपोर्ट (Airport) पर विशेष निगरानी की जा रही है। अब लखनऊ एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्री की विशेष जांच और स्‍क्रीनिंग की व्‍यवस्‍था की गई है। इस बाबत डीएम अभिषेक प्रकाश ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग  के अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट का निरीक्षण किया।
corona virusडीएम ने एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर (Thermal scanner) देखने के बाद आवश्‍यक (Necessary) निर्देश  दिए। थर्मो स्कैनिंग केन्द्र को माइग्रेशन सेंटर (Migration Center) से लगातार सम्पर्क में रहने को कहा है। साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के लिए कहा है। साथ ही एयरपोर्ट के आसपास होटलों और अन्‍य स्‍थानों पर भी सतर्कता बरतने के लिए कहा जहां यात्रियों का आना-जाना हो सकता है।

चीन से आए यात्रियों को लेकर विशेष सतर्कता
स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ बैठक में डीएम ने कहा कि 14 दिनों के भीतर चीन  (China) और वहां के हुबोई राज्य की यात्रा  (Traveled) की है। उनको बुखार, खांसी या सांस लेने में दिक्कत हो रही हो तो तुरंत एयरपोर्ट स्वास्थ्य इकाई से सम्पर्क करें। जिन लोगों ने प्रभावित शहर की यात्रा की है लेकिन लौटने के 28 दिनों में लक्षण (Symptoms) विकसित हुए वे राज्य, जिला स्वास्थ्य अधिकारी या संबंधित एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य अधिकारी को सूचना दें।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें