Corona virus: कोरोना संक्रमित के दो रिश्तेदार, एसआरएमएस मेडिकल कालेज स्टाफ का एक पूल टेस्ट पॉजीटिव, जानिए पूरा मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क हजियापुर में कोरोना संक्रमित मृतक के दो रिश्तेदार भी कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। उनका सैंपल दो दिन पहले आईवीआरआई में जांच के लिए भेजा गया था। दूसरी तरफ एसआरएमएस के स्टाफ का एक पूल टेस्ट पॉजीटिव आया है। इनमें तीन डॉक्टर और तीन पैरामेडिकल स्टाफ शामिल है। गुरुवार को सबका अलग-अलग टेस्ट
 | 
Corona virus: कोरोना संक्रमित के दो रिश्तेदार, एसआरएमएस मेडिकल कालेज स्टाफ का एक पूल टेस्ट पॉजीटिव, जानिए पूरा मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क
हजियापुर में कोरोना संक्रमित मृतक के दो रिश्तेदार भी कोरोना पॉजीटिव निकले हैं। उनका सैंपल दो दिन पहले आईवीआरआई में जांच के लिए भेजा गया था। दूसरी तरफ एसआरएमएस के स्टाफ का एक पूल टेस्ट पॉजीटिव आया है। इनमें तीन डॉक्टर और तीन पैरामेडिकल स्टाफ शामिल है। गुरुवार को सबका अलग-अलग टेस्ट किया जाएगा।
Corona virus: कोरोना संक्रमित के दो रिश्तेदार, एसआरएमएस मेडिकल कालेज स्टाफ का एक पूल टेस्ट पॉजीटिव, जानिए पूरा मामला
हजियापुर के झोलाछाप की जांच रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग उसके रिश्तेदारों की जांच में जुटा था। मंगलवार की देर रात उसकी मौत होने के बाद उसके सभी करीबियों को क्वारंटीन किया गया। बुधवार शाम आईवीआरआई से जांच रिपोर्ट आई तो पता चला कि ब्रह्मपुरा में रहने वाले साढ़ू के भाई और मां भी पॉजीटिव हैं। दोनों को कोरोना आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह रिपोर्ट उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि नहीं कर रही है। अभी एक सैंपल जांच के लिए और भेजा जा रहा है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद भी कोविड-19 संक्रमण के बारे में स्पष्ट कहा जा सकेगा। एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम ने बताया कि हजियापुर में कोरोना संक्रमित जिस युवक की एसआरएमएस में मौत हुई है, ब्रह्मपुरा में रहने वाले उसके एक रिश्तेदार और उसकी मां की प्राथमिक रिपोर्ट भी पाजीटिव आई है। इसे अभी कोरोना पाजीटिव नहीं कहा जा सकता। दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है।

पूल टेस्ट पॉजीटिव, अब अलग-अलग होगी जांच
दूसरी तरफ एसआरएमएस के स्टाफ का पूल सैंपल भी जांच में कोरोना पाजीटिव निकला है। इस पूल में तीन डाक्टर और तीन पैरामेडिकल स्टाफ का सैंपल लेकर जांच के लिए आईवीआरआई भेजा गया था। अब पूल में शामिल रहे सभी स्टाफ का अलग-अलग सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। उत्तराखंड के लालकुआं की महिला का एसआरएमएस  में तीन दिन तक इलाज हुआ था। बाद में उसे एम्स ऋषिकेष रेफर किया गया। जांच रिपोर्ट में महिला कोरोना पाजीटिव मिली। उसके बाद एसआरएमएस के 106 स्वास्थ्यकर्मियों की पूल सैंपल जांच हुई थी। इसमें 15 पूल बने थे । एसीएमओ डा. रंजन गौतम  ने बताया कि एक पूल सैंपल की जांच रिपोर्ट पाजीटिव आई है। अब इस पूल में शामिल सभी 3 डाक्टर और 3 पैरामेडिकल स्टाफ का सैंपल दोबारा लेकर आईवीआरआई भेजा गया है। वहां जांच के बाद ही पता चलेगा कि कौन पॉजीटिव है। बहरहाल, रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद एसआरएमएस के तमाम लोग क्वारंटीन हो गए है। मेडिकल कालेज में सतर्कता भी बढ़ा दी गई है।