Corona Virus: होली के बाजार पर भी पड़ने लगा वायरस का असर

Corona Virus:चीन के कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण (Infection) का असर होली के बाजार (Market) में भी दिखने को मिल रहा है। दिसंबर तक जितना भी चीनी प्रोडक्‍ट (Product) बाजार में आया उसे छोड़कर पूरे बाजार देशी आइटम (Item) देखने को मिल रहे हैं। होली पर आने वाले पिचकारी, मुखोटे व अन्‍य प्रोडक्‍ट तक खूब देसी आइटम बाजार में देखने को मिल रहा है। लोग संक्रमण के चलते चीनी सामान को खरीदने से भी बच रहे हैं।
corona virus
होली को लेकर बाजारों में पूरी तैयारी चल रही है। हर बार की तरह छोटी-बड़ी सभी तरह की पिचकारी, रंग, मुखौटा, स्प्रे आदि आइटम का बहुत बड़ा बाजार लगता है। जिसमें करीब 80 से 85 फीसदी सामान चाइना से आता था। इस बार कोरोना वायरस के चलते संक्रमण की दहशत पूरे बाजार में देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से हर बार की तरह बाजार में चीनी प्रोडक्ट्स कम देखने को मिल रहे हैं। जिसका फायदा देसी प्रोडक्ट को मिल रहा है और यह सस्ता भी है। जिसकी वजह से बाजार में देसी प्रोडक्ट की मांग भी बढ़ी है।

वहीं बाजार में व्‍यापारियों (Merchants) की मानें तो हर साल चीन से चिप्स, कचरी, चॉकलेट, समेत अन्य कई प्रकार के आईटम जो बाजार में आते थे। वह आईटम सस्‍ते तो होते थे परंतु स्वादिष्ट नहीं। इस बार पिचकारी रंग स्प्रे इत्यादि सामान समेत खाने-पीने की वस्तुएं जैसे चिप्स, कचरी पापड़ी एवं अन्‍य प्रकार के स्वदेशी सामानों को बाजार में खूब पसंद किया जा रहा है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें