Corona Virus: हवनकुंड बनाया और कहा कोरोनाय स्‍वाहा, जानिए कहां का है मामला

बदायूं: कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ इतना बढ़ चुका है कि शहर वासियों ने कोरोना वायरस से निजाद पाने के लिए हवन करना शुरू कर दिएं हैं। बदायूं स्थित आवास विकास कॉलोनी के एमआईजी पार्क (MIG Park) में राष्ट्रीय निर्माण एवं कोरोना वायरस बचाओ जन जागरूकता समिति ने कोरोना से निजाद पाने हवन का आयोजन किया।
havan for coronaसमिति के लोगों ने 160 जड़ी बूटियों से बनी सामग्री से हवन में आहुति दी। इस हवन में कोरोना स्वाहा मंत्र का उच्चारण किया गया। इस दौरान हवन में आहूतियां देने के साथ-साथ लोगों को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचाव के बारे में जानकारी भी दी गई। हवन करने को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता दिखाई दी। हवन कराने के लिए भारी मात्रा में लोग मौजूद रहे।

समिति के चेयरमैन ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए भारतीय संस्कृति में कई कारगर उपाय हैं। हम पश्चिमी सभ्यताओं का त्याग करके ही इस महामारी से निजात पा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने शहरवासियों से यह अपील की कि सभी को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा यदि कोई व्‍यक्‍ति कोरोना से संक्रमित है तो उसकी जानकारी तुरंत स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) को दी जाए या सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) पर तुरंत इसकी जानकारी देंं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें