Corona Virus: सीआईएससीई, आईएससी और यूसीजी की परीक्षाएं तक टली

EXAMS CANCELLED: भारत (India) में भी कोरोना (Corona) का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए अब सीआईएससीई (CICSE), आईएससी (ISC) और यूसीजी (UCG) ने अपनी सभी आयोजित होने वाली परीक्षाओं (Examinations) को 31 मार्च तक के लिए रोक दिया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की सलाह के बाद बुधवार रात को ही यह एडवाइजरी (Advisory) जारी कर सभी शैक्षणिक एजेंसियों (Educational Agencies) से परीक्षाओं पर रोक लगाने की सलाह दी थी।
exam cancelledआईसीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exams) गुरुवार से ही शुरू हो रही थी। सरकार (Government) के कड़े रुख के बाद आईसीएसई, आईएससी प्रशासन (Administration) ने अंतिम समय में सभी परीक्षाएं स्थगित (Exams Postponed) करने का फैसला लिया। इसी प्रकार यूजीसी ने विश्वविद्यालयों, कॉलेजों को निर्देश जारी कर 31 मार्च तक सभी परीक्षाओं और मूल्यांकन (Evaluation) को रोकने को कहा है।

कोरोना के चलते एसएससी (SSC) ने भी अपनी अहम परीक्षाओं को रोक दिया है। आयोग (Commission) ने एक निर्देश जारी कर बताया कि कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन (Combined Higher Secondary Level Examination) की चल रही परीक्षाएं आज तक के लिए स्थगित कर दी गयी हैं। इसी तरह जूनियर इंजीनियर की सभी परीक्षाएं 30 मार्च तक के लिए टाल दी गई हैं।

corona helpdesk
न्यूज टुडे नेटवर्क द्वारा जनहित में जारी
Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच