Corona virus : योगी बोले, जनता कर्फ्यू के लिए आगे भी तैयार रहें

लखनऊ। कोरोना वायरस की भयावहता को देखते हुए मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस महामारी (epidemic) से हमें मजबूती से लड़ना है। जनता कर्फ्यू को लेकर योगी ने कहा कि यह महत्‍वपूर्ण और आवश्‍यक (necessary) कदम है। उन्होंने बताया कि लोगों को आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहने की जरूरत है। राज्य में कोरोना के 27 मरीज थे जिनमें से 11 स्वस्थ्य हो गए हैं। लोग चिकि‍त्‍सकों (doctors) की ओर से बताई जा रही सावधानियों का पालन करें।
मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान किसी भी आवश्‍यक वस्‍तु की कमी नहीं होने दी जाएगी। उनका भी ख्‍याल रखा जा रहा है जिनका काम इस माहामारी के कारण छूटा है। ऐसे लोगों को भत्‍ता देने की व्‍यवस्‍था (Arrangements) की है। इसके साथ ही कोराना की जांच और उपचार (treatment) निशुल्‍क कर दिया गया है।
मुख्‍यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे अपने पास चीजों की जमाखोरी न करें। दवा कारोबार से जुड़े लोग जनता को दवाएं और अन्‍य जरूरी चीजें उपलब्‍ध कराएंत्र इसके एवज में ज्‍यादा दाम न वसूल करें। ऐसी शिकायत (complaint) मिलती है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सी एम योगी आदित्यनाथ का वीडियो

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=124146265843952&id=104242954500950

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच