Corona Virus: पुलिस की ये स्‍पेशल टीम कोरोना से निपटने को तैयार, आप भी दें साथ

बरेली: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना वायरस (Corona Virus) पर रोक लगाने के लिए सभी देशवासियों से रविवार को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की। इस मुहिम को सफल बनाने के लिए पुलिस ने रैपिड रेस्पॉस टीम (Rapid Response Team) बनाई है जो फील्ड में रहकर कोरोना संदिग्धों के मामले में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की मदद करेगी।
janta cURFEWविभाग की ओर से टीम को संक्रमण से बचाव के लिए स्पेशल सूट दिए गए हैं। एसएसपी (SSP) ने बताया कि यूपी 112 की पीआरवी विभिन्न इलाकों में जनता से मुहिम को सफल बनाने की लोगों से अपील कर रही हैं। सोशल मीडिया (Social Meadia) पर भी लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक घर से बाहर न निकलें। गांवों से लेकर जिला मुख्यालय तक मुनादी कराई जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि शहर और देहात में एक-एक रैपिड रेस्पांस टीम बनाई गई है। दोनों टीम में 11 – 11 सदस्य हैं। इनकी सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए टीम के सभी सदस्‍यों को हाई प्रोटेक्टिव किट, ग्लव्स, मॉस्क दिए गए हैं। कोरोना से जुड़े मामलों में ये टीमें प्राथमिकता से कारवाई करेंगी। हर थाने में भी स्टाफ को ऐसी ही दो-दो किट दी गईं हैं। थानों के अधिकांश स्टाफ को मास्क और सैनिटाइजर (Mask and Sanitizers) दिए गए हैं।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच