CORONA VIRUS: खौफ से आवामी खिदमत कमेटी ने मांगी मेडिकल यूनीफार्म किट

बरेली: जिस तरह देश के लगभग सभी प्रदेशों में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। उससे आवामी खिदमत कमेटी (Awami Khidmat Committee) ने भविष्‍य को ध्‍यान मे रखकर जिलाधिकारी से मेडिकल यूनीफार्म किट (Medical Uniform kit) उपलब्ध कराने की मांग की।
coronaआवामी खिदमत कमेटी पिछले करीब 13 सालों से लावारिस लाशों को सुपुर्देखाक व अन्तिम संस्कार करने का काम करती आ रही है। कमेटी के नुमाइन्दे पूरी अकीदत के साथ धर्मानुसार अन्तिम संस्कार के काम को अंजाम देते हैं। कमेटी के कार्यकर्ताओं में डर है कि कहीं वह कोरोना वायरस से इन्फैक्टिड (Infected) न हो जाएं। डर वाजिब है क्योंकि लावारिस जनाजों का कोई अता-पता नहीं होता कि वह कहां से आया है और किस बिमारी से प्रभावित है। इस तरह के जानाजों की स्थिति काफी खराब होने से इन्फैक्शन का खतरा और भी बड़ जाता है।

दुनिया का सबसे अधिक जनसंख्या वाले देश चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) से अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या लाखों तक पहुंच गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस के चलते पहले ही एमरजेंसी (Emergency) घोषित कर दी है। जिसके तहत लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इन्फैटिड लागों से बचने की सलाह दी है। अब भारत में भी 1200 से ज्यादा संदिग्ध मामले पाए गये हैं जिन पर जांच प्रर्किया चल रही है। इसके लिए यहां भी एडवायजरी भी जारी की है और सभी प्रदेशों में एलर्ट (Alert) जारी भी किया गया है।

आवामी खिदमत कमेटी ने कमेटी को गिल्पस, मास्क, और फुल वाडी कवर उपलब्ध कराने मांग की। ताकि वे इन्फैक्शन से बच सकें। इस मौके पर आवामी खिदमत कमेटी के अध्यक्ष मो० शाकिर यार खां नूरी और सैकेट्री शमशाद अहमद,  महामंत्री बिलाल रजा जमाली, एलपी गंगवार व अन्य लोग मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें