CORONA VIRUS: कोरोना से निपटने के लिए योगी सरकार ने की ये खास तैयारियां

बरेली: कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर सरकार ने निर्देश जारी किए हैं की भीड़-भाड़ वाली जगह पर ना जाएं। कोरोना ने सरकारी काम-काज से लेकर दिहाड़ी वाले मजदूरों की रोजी-रोटी तक को प्रभावित किया है। ऐसे में योगी सरकार भी कोरोना के कहर से निपटने को पूरी तरह तैयार है। जिसके चलते योगी सरकार ने कुछ अहम निर्णय लिए हैं। ऐसे हालात में गरीब मजदूरों के भरण पोषण का खर्च सरकार करेगी। साथ ही सरकारी कर्मचारियों को भी सरकार वर्क फ्रॉम होम (Work from home) की सुविधा देने की तैयारी में है।
corona virusमंगलवार को कोरोना वायरस रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से कैबिनेट (Cabinet) की बैठक की गई। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा प्रदेश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की मुफ्त जांच और इलाज किया जाए। इलाज का सारा खर्च राज्य सरकार देगी। उन्‍होंने कहा पीड़ित सरकारी कर्मी हो या निजी अवकाश के दौरान वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि भीड़- भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। दिहाड़ी मजदूर भी रोजी-रोटी के लिए भीड़ में ना जाएं। उनकी रोजी-रोटी का खर्च सरकार देगी। जो उनके खातों (Accounts) में सीधे भेज दिया जाएगा। इस व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री समिति को गठित कर तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेंगे।
yogiसंक्रमण की वजह से सभी कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी (Biometric Attendance) से भी छूट दी गई है। सरकार ने सभी पर्यटन स्थल और म्यूजियम 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार की तरफ से  सभी सिनेमाघर, मल्टिप्लेक्स आदि को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के स्‍कूल, कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्‍थान बंद रहेंगे। वहीं सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड (CBSE and ICSE Board) की परीक्षाएं जारी रहेंगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें
A valid URL was not provided.