CORONA VIRUS: कोरोना संकट को दूर करने के लिए हमें मिलकर लड़ना होगा

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित व्यक्तियों (Infected Persons) की संख्या बढ़ती जा रही है। आज शाम को यह संख्या 280 तक पहुंच गई है। लोगों को कोरोना संकट से बचाने के लिए कुछ लोग सामने आ रहे हैं। ऐसे में बरेली के रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर (District Governor) ने मुफ्त मास्क वितरण करके लोगों को कोरोना से बचाने की पहल की है।
FREE MASKSबातचीत के दौरान डिस्ट्रिक्ट गवर्नर किशोर कट्रू ने बताया कि उन्होंने देखा मास्क की कालाबाजारी (Black marketing) होने की वजह से लोगों को मास्क नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए उन्होंने उत्तर रेलवे (Northern Railway) की चीफ कमिश्नर मार्केटिंग रेखा शर्मा को सूचना दी जिन्होंने प्रदेश के गवर्नर से आग्रह करके मास्क मंगवाए और सीएमआई संजीव दुबे को मास्क सौंप दिए। जिसके बाद मुफ्त मास्क वितरण संपन्न हो सका।

गवर्नर किशोर कट्रू ने लोगों से अपील की है कि कोरोना की चैन (Chain of Corona Virus) तोड़ने के लिए 22 मार्च को हम सब घरों से बाहर न निकले और जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का पालन करें। उन्होंने बताया इसके लिए हमें लोगों को सोशल मीडिया (Social Media) व अन्य साधनों से जागरूक करना होगा।

वहीं दूसरी ओर पीयूष कुमार ने इस्लामिया मार्केट (Islamia Market) के बिजनेस क्लास के लोगों से आह्वान किया की वे इस कोरना संकट के समय अपनी दुकानें बंद रखें। उन्होंने बताया कि इस्लामिया मार्केट में लगभग 100 से ज्यादा दुकानें हैं जहां रोजाना हजारों ग्राहक आते हैं। यदि हम 22 मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा जारी जनता कर्फ्यू का सही से पालन करेंगे तो काफी हद तक हम कोरोना से लड़ सकेंगे।

ravi sir
न्‍युज टूडे नेटवर्क द्वारा जनहित में जारी
उत्तराखंड की बड़ी खबरें