CORONA VIRUS: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चलायी गयी यह मुहिम

बरेली: आला हज़रत ट्रस्ट (Ala Hazrat Trust) और युवा बरेली सेवा क्लब (Youth Bareilly Service Club) ने गांधी उद्यान में कोरोना वायरस (Corona virus) को देखते हुए एक जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) और मास्क (Mask) वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। सर्वप्रथम आला हज़रत ट्रस्ट के राष्ट्रीय मीडिया कोऑर्डिनेटर (National Media Coordinator of Ala Hazrat Trust) चगेंज़ खान और युवा बरेली क्लब के अध्यक्ष गुलफाम अंसारी की अपनी-टीम के साथ गांधी उद्यान पहुंचे। यह एक ऐसा स्थान है जहां बहुत अधिक संख्या में लोग पिकनिक (Picnic) के रूप में या सैर सपाटे के रूप में एकत्र होते है। यहां फैमिली सहित लोग पहुंचते है।
corona virusयहां पर एक जगह पर सभी को एकत्र कर युवा बरेली सेवा क्ल्ब के अध्य्क्ष गुलफ़ाम अंसरी ने लोगों से कहा कि आपको मालूम होना चाहिए कि चीन में फैल चुके कोरोना नामक वायरस ने चीन में जो भयानक और दर्दनाक स्थिती पैदा की है। वह बहुत दुखदाय और सोचने लायक है। अब इस वायरस से सक्रांमित कुछ लोगों की पुष्टि हमारे भारत देश में हो चुकी है। दिल्ली नोएडा और यूपी के आगरा में भी इसके रोगियों की पुष्‍टि हो चुकी है। इसलिए हम सभी को इससे डरने से ज़्यादा बचाव करने की ज़रूरत है।

चगेंज़ खान ने जिला प्रशासन से यह मांग कि है कि जब से यूपी में कोरोना वायरस के मरीज़ मिले है। मेडिकल स्टोरों पर मास्क ब्लैक में बिकना शुरू हो गये है। जिस मास्क पर प्रिंट 12 रुपए पड़ा है उसी मास्क के 20 रुपए से लेकर 30 रुपए तक जनता से वसूले जा रहे है। और थोक स्टोरों में भी मॅुह मांगे पैसे से बिक्री की जा रही है जो एक गम्भीर विषय है। इस पर रोकथाम लगनी चाहिए।
corona virusइसके बाद अला हज़रत ट्रस्ट के कोऑर्डिनेटर चगेंज़ खान ने कहा कि भारत सरकार और स्वास्थ विभाग ने इससे बचने के लिए ज़रूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए है। परंतु शासन और प्रशासन के करने से काम नहीं चलेगा। हमें आपको भी जागरूक होना पड़ेगा और तभी इस भयंकर वायरस से निपटा जा सकता है। इस वायरस का इलाज इससे बचाव ही है। वहां उपस्थित सभी ने यह प्रण लिया कि वह भी अपने अपने इलाकों में लोगों को इससे बचाव के तरीके बता कर जागरूक करेंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से चगेंज़ खान, गुलफाम अंसारी, मुज़फ्फर रज़ा, कलीम कुरैशी, फिरोज़, महताब हुसैन, इसरफिल रश्मि, अरबाब खान, डा. शाहवेज़ अंसारी, विक्रम सिंह, गौरव शर्मा, सहित अन्‍य लोग मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें