Corona Virus: कोरोना के चलते आरएसएस ने लगाए हैल्‍थ कैंप और कही ये बातें

बरेली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे से जागरूक करने की मुहिम शुरू कर दी है। संघ के स्वयं सवेक शहर और देहात में बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चला रहे हैं।  शहर में लगे 11 स्वास्थ्य कैंपों (Health Camps) में अब तक 847 से अधिक लोगों की जांच की गई।
RSS Health campआरएसएस ने शहर के प्रतिष्‍ठित डाक्टरों की मदद से संभावित स्थानों पर कैंप लगाए। कैंप में पहुंचे लोगों का डॉक्‍टरों ने चेकअप किया। डॉक्‍टरों ने कहा कि करोना से घबराना नहीं है, इसके बचाव में कुछ सावधानियां (Precautions) रखने की जरूरत है। इन दिनों लोग किसी से हाथ ना मिलाएं और न ही गले मिलें भारतीय परंपरा को मानते हुए दूर से नमस्‍ते करें। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। बच्चों को लेकर खास सतर्कता बरतें और दिन में कई बार हाथों को धोंए।

आरएसएस (RSS) पदाधिकारी ने कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन जारी रहेगा। इन कैंपों में डॉ. विवेक मिश्रा, डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, डॉ. मयंक रस्तोगी, अतुल श्रीवास्तव एवं आरएसएस के स्वयंसेवकों आदि का विशेष सहयोग रहा। कैंप के दौरन संवाद गुप्ता, विजय विक्रम, वीरेंद्र प्रताप, हिमांशु अग्रवाल, नगर कार्यवाह व स्वयंसेवक भी मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें