Corona Virus: अगर फैलाई अफवाह तो होगी कड़ी कार्रवाई

बरेली: कोरोना वायरस (Corona Virus) की अफवाहों के चलते पुलिस लाइन (Police Line) में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में एसएसपी शैलेश पांडे ने सभी थानेदारों को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस को लेकर चल रही अफवाहों को रोका जाए। इस तरह के माहौल बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
uttarakhand newsएसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में कुछ अफवाहें चल रही हैं जिन्हें रोकना जरूरी है। साथ ही जो लोग अफरा-तफरी का माहौल बना रहे हैं ऐसे लोग खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाए। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए लोग साफ-सफाई का ध्यान रखें और साथ ही पुलिस स्टाफ (Police Staff) को भी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

दुनिया के महाविनाश की है अफवाह
कोरोना वायरस की वजह से लोग पहले ही खौफ में हैं। अब कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं। फेसबुक और वॉट्सएप (Facebook & Whatsapp) पर अफवाह फैलाई जा रही है कि पृथ्वी की ओर एक बड़ा ग्रह बढ़ रहा है जो 29 अप्रैल तक पृथ्वी से टकरा जाएगा। जिससे पूरी मानव सभ्यता का अंत हो जाएगा। वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें।

अदरक, लहसुन और शराब नहीं बचाएगा कोरोना से
कोरोना वायरस को दुनिया भर में महामारी घोषित कर दिया गया है। भारत में भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लोग काफी डरे हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर तमाम भ्रमित नुक्सों का प्रचार चल रहा है। जिनमें कोरोना के इलाज व बचाव के बारे में बताया गया है। जिन्हें लोग तेजी से शेयर भी कर रहे हैं।

सोशल साइट्स पर वायरल मैसेजों (Viral Messages) में कहा गया है कि शराब पीने से, गर्म पानी से, कालीमिर्च,  अदरक और लहसुन के सेवन से कोरोना से बचा जा सकता है। वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह के मैसेजों पर बिल्कुल भरोसा ना करें। यह एक भ्रांति है जिससे लोगों को बचना चाहिए और कोरोना वायरस से जुड़ी सावधानियां बरतनी चाहिाए।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच