हल्द्वानी- वायरोलाॅजी लैब के स्टाफ में भी कोरोना की पुष्टि, अगले इनते दिन कोरोना की जांच हुई बंद

उत्तराखंड में कोरोना वायरस काफी तेज गति से फैल रहा है, कोरोना वायरस अब हल्द्वानी में स्थित राजकीय मेडिकल काॅलेज की वीआरडीएल (वायरोलॉजी रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक) लैब स्टाफ हो गया है। जिसके बाद लैब का एक टेक्नीशियन भी कोरोना के सम्पर्क में आ चुका है। जिस कारण अब यह लैब 11 सितंबर के लिए बंद
 | 
हल्द्वानी- वायरोलाॅजी लैब के स्टाफ में भी कोरोना की पुष्टि, अगले इनते दिन कोरोना की जांच हुई बंद

उत्तराखंड में कोरोना वायरस काफी तेज गति से फैल रहा है, कोरोना वायरस अब हल्द्वानी में स्थित राजकीय मेडिकल काॅलेज की वीआरडीएल (वायरोलॉजी रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक) लैब स्टाफ हो गया है। जिसके बाद लैब का एक टेक्नीशियन भी कोरोना के सम्पर्क में आ चुका है। जिस कारण अब यह लैब 11 सितंबर के लिए बंद कर दी गई है। आपको बता दें कि लैब में नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चम्पावत जिले के सैंपल जांच के लिए आते है।

लेकिन अब लैब में दो दिन गुरुवार और शुक्रवार को कोरोना सैम्पलों की जांच नही की जाएगी। इसके लिए बाकायदा राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा की ओर से कुमाऊं के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेजा गया हैए जिसमें उन्होंने 11 सितंबर तक जांच के लिए सैंपल न भेजने के लिए कहा है। उनका कहना है कि लैब में पूरे कुमांऊ के सैम्पल जांच के लिए आते है।

ऐसे में कोरोना से लैब स्टाफ को भी स्वयं को बचाना पड़ता है। लेकिन अब लैब टेक्नीशियन के कोराना संक्रमित होने के बाद अब वायरोलॉजी लैब के स्टाफ के भी बुधवार को सैंपल लिए गए है, जिनकी रिपोर्ट आनी अभी अभी शेष है। बता दें लैब के बंद होने से कोरोना सैम्पलों की जांच आइवीआरआइ मुक्तेश्वर व अन्य प्राइवेट लैबों परा होगी।