Corona ALERT: जिले में 2 लाख मोबाइल दिखा रहे हैं कोरोना का खतरा

BAREILLY: कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) की पहल की थी। इस ऐप को फोन में इंस्टॉल (install) करने से लोग कोरोना के खतरे को लेकर सतर्क हैं। लेकिन बरेली में करीब 2 लाख मोबाइल कोरोना संक्रमण खतरे से आगाह कर रहे
 | 
Corona ALERT: जिले में 2 लाख मोबाइल दिखा रहे हैं कोरोना का खतरा

BAREILLY: कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) की पहल की थी। इस ऐप को फोन में इंस्टॉल (install) करने से लोग कोरोना के खतरे को लेकर सतर्क हैं। लेकिन बरेली में करीब 2 लाख मोबाइल कोरोना संक्रमण खतरे से आगाह कर रहे हैं।
Corona ALERT: जिले में 2 लाख मोबाइल दिखा रहे हैं कोरोना का खतराकोरोना का खतरा बढ़ने के साथ ही लोगों ने बड़े पैमाने पर आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड (Download) करना शुरू कर दिया है। अब जिले में रोजाना तीन से चार हजार नए मोबाइलों (mobiles) तक यह ऐप पहुंच रहा है। एप डाउनलोड होने के बाद आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) लोगों के बारे में जानकारी देता है। मोबाइल के ब्लूटूथ (Bluetooth), स्थान (location) और मोबाइल नंबर (mobile Number) का उपयोग करके ऐसा संभव है। एप हरे और पीले रंग के कोड में जोखिम के स्तर को भी दिखाता है। आपको क्या करना चाहिए यह सुझाव भी देता है। अगर आपको ग्रीन में दिखाया जाता है और बताया जाता है कि आप सुरक्षित हैं तो कोई खतरा नहीं है।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: अब दूसरे राज्यों से यूपी आ सकेंगे श्रमिक, इन नंबरों पर करें कॉल

अगर आप भी दूसरे राज्‍यों में फंसे हैं, तो जान लें श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन से जुड़ी ये जानकारी