COPY RECHECK: कॉपी रीचेक करा सकेंगे विद्यार्थी, जाने कितना देना होगा चार्ज

बरेली: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISSE) ने 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को कॉपी रीचेक (Recheck) कराने का मौका दिया है। अगर परीक्षा में किसी परीक्षार्थी के नंबर कम आए हैं तो परीक्षार्थी दोबारा कॉपी चेक कराने का दावा कर सकते हैं। इसके लिए प्रति कॉपी एक हजार रुपये फीस तय की गई है। इसी के साथ ही बोर्ड डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Board Document Verification) चार्ज (Charge) भी देना होगा। और इसके लिए पांच सौ रुपये तय किए गए हैं। काउंसलिंग (Counseling) में कई मदों की फीस को रिवाइज किया है जिसकी जानकारी स्कूलों को भेजी दी गई है।
examकई चीजों के चार्जों में बदलाव किए गये है। सीआईएससीई कंपार्टमेंट परीक्षा (CISCE Compartment Examination) के लिए 1500 रुपये फीस तय की गई है। आईसीएसई (ICSE) में भी रीचेक के लिए प्रति कॉपी एक हजार रुपये देने होंगे, जबकि आईएससी (ISC) के लिए एक हजार रुपये प्रतिवर्ष देने होगे। साथ ही विद्यार्थियों को एडमिशन ट्रांसफर (Admission Transfer) कराने के लिए चार्ज 1500 रुपये का चार्ज देना पड़ेगा।

नौवीं के रजिस्ट्रेशन (Registration) के लिए पांच सौ व 11वीं को एक हजार रुपये देने होंगे। माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए 250 रुपये, डुप्‍लीकेट माइग्रेशन सर्टिफिकेट के 750 रुपये, रिजल्ट की सत्‍यापित कॉपी के लिए 750 रुपये, डुप्‍लीकेट मार्कशीट के लिए 1500रुपये,मेन वीकनेस स्‍पेशल रिपोर्ट के लिए 10 हजार रुपये लेकिन यह केवल छह छात्रों के लिए ही होगा।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच