iimt haldwani

नई दिल्ली- POK हमले की भारत ने की पुष्टि, राहुल गांधी समेत इन बड़े नेताओं ने की भारतीय पायलटों की तारीफ

81

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में किए गए हमले को लेकर भारत की ओर से आधिकरिक प्रतिक्रिया सामने आई है। आतंकी कैप्स पर भारतीय वायुसेना के इस हमले को लेकर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा, कि पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को पनाह मिली हुई है। हमें खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहा है।’ विजय गोखले ने कहा, कल रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें जैश ए मोहम्मद के कई आतंकी और कमांडर मारे गए हैं। हमारे निशाने पर सिर्फ आतंकी थे। हमने पूरी सावधानी बरती कि किसी भी नागरिक की मौत ना हो।

amarpali haldwani

राहुल गांधी व दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पायलटों को किया सलाम

पुलवामा हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा के बीच खबरें आ रही हैं कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक-2 कर पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया है। जानकारी अनुसार भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 ने पीओके में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया। वायु सेना के इस कदम की देश में जमकर सराहना हो रही है।

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तानी सीमा में आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर वायुसेना के पायलटों को सलाम किया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।”

वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं भारतीय वायु सेना के उन पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला करके हमें गौरवान्वित किया है।’