अल्मोड़ा- कमिश्नर रौतेला का बड़ा दोहफा, रैम्जे इंटर कॉलेज और राजकीय संग्रहालय को सवारने के लिए दी ये रकम

अल्मोडा- न्यूज टुडे नेटवर्क: जिला विकास प्राधिकरण अल्मोडा की बैठक आज आयुक्त शिविर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक मे जिलाधिकारी व उपाध्यक्ष नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद के कई प्रस्ताव स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किये। इस दौरान बैठक में अध्यक्ष रौतेला द्वारा राजकीय संग्रहालय अल्मोडा सभागार के जीर्णोधार एवं सौन्दर्यीकरण के लिए 4.33 लाख तथा
 | 
अल्मोड़ा- कमिश्नर रौतेला का बड़ा दोहफा, रैम्जे इंटर कॉलेज और राजकीय संग्रहालय को सवारने के लिए दी ये रकम

अल्मोडा- न्यूज टुडे नेटवर्क: जिला विकास प्राधिकरण अल्मोडा की बैठक आज आयुक्त शिविर कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक मे जिलाधिकारी व उपाध्यक्ष नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद के कई प्रस्ताव स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किये। इस दौरान बैठक में अध्यक्ष रौतेला द्वारा राजकीय संग्रहालय अल्मोडा सभागार के जीर्णोधार एवं सौन्दर्यीकरण के लिए 4.33 लाख तथा रैम्जे इन्टर कालेज अल्मोडा के हॉल के सौन्दर्यीकरण के लिए 5.85 लाख की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में  कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि इन कार्यो को प्रारम्भ करने से पहले संस्कृति विभाग तथा शिक्षा विभाग से अनापत्ति हासिल कर लिया जाए तथा इन दोनो संस्थाओं की सम्पत्ति का प्रयोग प्राधिकरण के कार्यो मे भी नियमानुसार किया जाए। उन्होने कहा कि प्राधिकरण के माध्यम से जनहित के निमार्ण कार्यों को भी शामिल किया जाए।

अल्मोड़ा- कमिश्नर रौतेला का बड़ा दोहफा, रैम्जे इंटर कॉलेज और राजकीय संग्रहालय को सवारने के लिए दी ये रकम

जिलाधिकारी भदौरिया ने बताया कि जनपद मे मुख्यालय मे स्थित रैमजे इन्टर कालेज कुमाऊं मण्डल के प्राचीनतम विद्यालयों मे से एक है तथा अल्मोडा शहर के मध्य स्थित होने के कारण इस विद्यालय के हॉल में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों गाष्ठियों का आयोजन किया जाता है। जिसके कारण इस विद्यालय का हॉल का सुढरीकरण किया जाना जनहित मे आवश्यक है। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय में स्थित राजकीय संग्र्रहालय में भी समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। तथा इस संग्रहालय में लोक संस्कृति को संजोये रखने के लिए कलाकृतियां भी संरक्षित है। प्रतिदिन बढी संख्या में पर्यटकों द्वारा इस संग्राहलय का भ्रमण कर संरक्षित कलाकृतियों का निरीक्षण एवं अध्ययन किया जाता है। ऐसे मे इस महत्वपूर्ण संग्रहालय का सुसज्जिकरण जनहित मे उचित होगा। उन्होने बताया कि जनपद स्तर पर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण मे विभिन्न मदों के अन्तर्गत अवस्थापना मद में 17.02 लाख की धनराशि उपलब्ध है।