कोलंबो-इस बल्लेबाज ने एक की मैच में लगा दिये दो दोहरे शतक, बनाया ये नया कीर्तिमान

कोलंबो-न्यूज टुडे नेटवर्क- क्रिकेट के इतिहास में एक नया कीर्तिमान बन गया। श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रप्ट्सि क्रिकेट क्लब के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास को दोहराया। क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में
 | 
कोलंबो-इस बल्लेबाज ने एक की मैच में लगा दिये दो दोहरे शतक, बनाया ये नया कीर्तिमान

कोलंबो-न्यूज टुडे नेटवर्क- क्रिकेट के इतिहास में एक नया कीर्तिमान बन गया। श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रप्ट्सि क्रिकेट क्लब के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास को दोहराया। क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाए हैं। इससे पहले 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट के बल्लेबाज आर्थर फैग ने एसेक्स के खिलाफ 244 और नाबाद 202 रनों की पारियां खेली थीं। जबकि कप्तान एंजेलो परेरा ने सिंहली स्पोट्र्स क्लब के खिलाफ चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 रन बनाए और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रनों की पारी खेली।

कोलंबो-इस बल्लेबाज ने एक की मैच में लगा दिये दो दोहरे शतक, बनाया ये नया कीर्तिमान

81 साल बाद फिर रचा इतिहास

गौतलब है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच के दौरान एक बल्लेबाज ने एक ही मैच की दोनों पारियों में डबल सेंचुरी ठोक 81 साल पहले रचे गए। इतिहास को एक बार फिर दोहरा दिया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 200 साल के इतिहास में यह सिर्फ दूसरा मौका है, जब किसी बल्लेबाज ने एक ही मैच की दोनों पारियों में दोहरा शतक ठोका हो। बीते दिवस 3 फरवरी को कोलंबो में हुए एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान यह कारनाम किया बल्लेबाज एंजेलो परेरा ने किया। एंजेलो परेरा का यह प्रदर्शन काबिले तारीफ है क्योंकि विपक्षी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी प्रभावी था, जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज शामिल थेए जो श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं।