कोलंबो-(उपडेट) श्रीलंका मेें सीरियल बम धमाकों से मची अफरा-तफरी, 129 की मौत 300 से ज्यादा घायल

कोलंबो-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज इस्टर के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से सीरियल बम धमाकों मेें 49 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान तीन चर्चों को निशाना बनाया गया। इसाइयों को निशाना बनाते हुए चर्च में हुए इन धमाको में 200 से ज्यादा लोगों के
 | 
कोलंबो-(उपडेट) श्रीलंका मेें सीरियल बम धमाकों से मची अफरा-तफरी, 129 की मौत 300 से ज्यादा घायल

कोलंबो-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज इस्टर के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से सीरियल बम धमाकों मेें 49 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। बताया जा रहा है कि इस दौरान तीन चर्चों को निशाना बनाया गया। इसाइयों को निशाना बनाते हुए चर्च में हुए इन धमाको में 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। श्रीलंका पुलिस की ओर जारी बयान में कहा गया है कि अबतक छह जगहों पर धमाके की सूचना मिली है। इसके अलावा दो होटल में भी विस्फोट हुआ है। पुलिस का मानना है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती हैं। ये धमाके उस समय हुए जब चर्च में ईस्टर के मौके पर प्रार्थना सभा चल रही थी। धमाके के बाद पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षबल सडक़ों और घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

कोलंबो-(उपडेट) श्रीलंका मेें सीरियल बम धमाकों से मची अफरा-तफरी, 129 की मौत 300 से ज्यादा घायल

तीन चर्चों में हुए धमाके

श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता रुवान गुनाशेखरा ने बताया कि सुबह करीब 8.45 बजे चर्च में धमाके की पहली खबर मिली। यह धमाका कोलंबो के कोच्चिकाडे इलाके में स्थित सेंट एंटोनी चर्च में हुई थी। धमाके के समय चर्च में मौजूद कुछ लोगों ने फेसबुक पर धमाके की सूचना दी और मदद की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गई। मालूम हो कि पिछले कुछ समय से नॉर्थ श्रीलंका में बौद्ध और ईसाई समुदाय के बीच टकराव के हालात बने हुए हैं। ऐसे में ये इलाका पहले से ही अलर्ट पर थे। हालांकि बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों को जरा भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि हमलावर चर्च को निशाना बना सकते हैं।