सर्दी-ज़ुकाम और बुखार से है परेशान, तो होम्योपैथिक विधि से करें उपचार

अक्सर सर्दी ज़ुकाम, बुखार, खासी और ऊपरी वायुमार्ग का वायरल संक्रमण है, जो आपतौर पर गम्भीर नहीं होता। अधिकांश मामलों में एक या दो सप्ताह के भीतर अपने आप ठीक हो जाता है। अधिक गंभीर लक्षणों में बुखार, सिरदर्द और मांसपेशियों में दर्द शामिल हैं, हालांकि ये फ्लू के लक्षण ज़्यादा हैं। सर्दी जुकाम, बुखार
 | 
सर्दी-ज़ुकाम और बुखार से है परेशान, तो होम्योपैथिक विधि से करें उपचार

अक्सर सर्दी ज़ुकाम, बुखार, खासी और ऊपरी वायुमार्ग का वायरल संक्रमण है, जो आपतौर पर गम्भीर नहीं होता। अधिकांश मामलों में एक या दो सप्ताह के भीतर अपने आप ठीक हो जाता है। अधिक गंभीर लक्षणों में बुखार, सिरदर्द और मांसपेशियों में दर्द शामिल हैं, हालांकि ये फ्लू के लक्षण ज़्यादा हैं। सर्दी जुकाम, बुखार को हम होम्योपैथिक विधि से उपचार कर दूर कर सकते है। यह जानकारी साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने दी। हर बार की तरह वह अपने मरीजों की समस्याओं के लेकर एक वीडियो तैयार किया है।

डॉ. एनसी पाण्डेय का कहना है कि सामान्य तौर पर एक व्यक्ति अपने लक्षणों के शुरू होने से कुछ दिन पहले संक्रामक हो जाता है और तब तक रहता है जब तक उनके सभी लक्षण नहीं चले जाते हैं। इसका मतलब है कि ज्यादातर लोग लगभग दो सप्ताह तक दूसरों को संक्रमित कर सकते हैं। सर्दी जुकाम और बुखार को इन होम्योपैथिक दवाओं से ठीक किया जा सकता है। डॉ. पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करते हुए इस बीमारी से बचाव की पूरी जानकारी दी है।