सीएम योगी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी को किया याद, पीएम मोदी आज भेजेंगे किसान सम्मान निधि की धनराशि

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज किसान सम्मान निधि के अट्ठारह हजार करोड़ रूपए नौ करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर करने जा रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी छह राज्यों मध्य पव्रदेश, उत्तरप्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, बिहार और ओडिशा के किसानों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से से संवाद करेंगे।
 | 
सीएम योगी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी को किया याद, पीएम मोदी आज भेजेंगे किसान सम्मान निधि की धनराशि

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज किसान सम्‍मान निधि के अट्ठारह हजार करोड़ रूपए नौ करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर करने जा रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी छह राज्‍यों मध्‍य पव्रदेश, उत्‍तरप्रदेश, तमिलनाडु, दिल्‍ली, बिहार और ओडिशा के किसानों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से से संवाद करेंगे। कार्यक्रम को दो करोड़ किसानों समक्ष प्रसारित किया जाएगा। संवाद में प्रधानमंत्री कृषि कानूनों के बारे में विस्‍तार से विचार साझा करेंगे।

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर पीएम यह धनराशि किसानों को सौंपने जा रहे हैं। अटल बिहारी की जयंती पर भाजपा देशभर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है। भाजपा शासित राज्‍यों में इन कार्यक्रमों में मुख्‍यमंत्री सांसद, विधायक भाग लेंगे।

उधर यूपी में योगी सरकार इसे सुशासन दिवस के रुप में मना रही है। सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस खास मौके को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी UP के 2 करोड़ 13 लाख से अधिक किसान परिवारों को किसान सम्मान निधि की नई किश्त के तहत 4,260 करोड़ की राशि प्रदान करेंगे। PM मोदी की वर्चुअल उपस्थिति वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। वहीं, मोहनलालगंज के सपा विधायक अम्ब्रीश पुष्कर को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है।