26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की घोषणा के बाद सीएम योगी ने जारी किया एलर्ट

न्यूज टुडे नेटवर्क। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा के बाद यूपी सरकार ने एलर्ट जारी कर दिया है। सीएम योगी ने पुलिस अफसरों और गृह विभाग को अल्टीमेटम देकर कहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर लेकर राजधानी के भीतर ना घुस पाएं अफसर यह
 | 
26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड की घोषणा के बाद सीएम योगी ने जारी किया एलर्ट

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्‍टर परेड निकालने की घोषणा के बाद यूपी सरकार ने एलर्ट जारी कर दिया है। सीएम योगी ने पुलिस अफसरों और गृह विभाग को अल्‍टीमेटम देकर कहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्‍टर लेकर राजधानी के भीतर ना घुस पाएं अफसर यह सुनिश्चित कर लें।

दरअसल गणतंत्र दिवस के मौके पर देश भर में किसानों ने ट्रैक्‍टर परेड निकालने की घोषणा की है। यूपी में भारतीय किसान यूनियन ने 26 जनवरी पर ट्रैक्‍टर परेड निकालकर राजभवन का घेराव करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि केन्‍द्र के नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर देश की राजधानी दिल्‍ली समेत देश के अन्‍य हिस्‍सों में किसान आंदोलनरत हैं।

भाकियू की घोषणा के बाद सीएम योगी ने पुलिस को एलर्ट पर रहने के निर्देष दिए हैं। मुख्यमंत्री ने किसानों के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए उन्होंने जिलों में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत करके समाधान निकालने का निर्देश दिया।

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस को पहले ही अलर्ट किया गया है। जिलों के पुलिस अफसरों से कहा गया है कि वे किसान नेताओं को समझा-बुझाकर मनाने की कोशिश करें और कहीं भी शांति-व्यवस्था प्रभावित न हो। डीजीपी एचसी अवस्थी पहले ही इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर चुके हैं। किसान आंदोलन की दृष्टि से संवेदनशील प्रदेश के 17 जिलों में पुलिस के वरिष्ठ अफसरों को नोडल अफसर बनाकर भेजा गया है।

लखनऊ में राजभवन घेराव के किसानों के ऐलान को देखते हुए खास सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी इसके लिए रणनीति बनाने में जुटे हैं। पुलिस की कोशिश है कि किसान ट्रैक्टर लेकर शहर की सीमा में प्रवेश ही न करने पाएं।