सीएम योगी का दावा- अप्रैल तक पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

न्यूज टुडे नेटवर्क। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को आजमगढ़ पहुंचे हैं। इससे पहले सीएम योगी ने गाजीपुर में भी विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम योगी ने दावा किया कि पूर्वांचल को लखनऊ से जोड़ने वाले इस एक्सप्रेस वे काम 31 मार्च तक पूरा
 | 
सीएम योगी का दावा- अप्रैल तक पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे के निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ सोमवार को आजमगढ़ पहुंचे हैं। इससे पहले सीएम योगी ने गाजीपुर में भी विकास कार्यों का जायजा लिया। सीएम योगी ने दावा किया कि पूर्वांचल को लखनऊ से जोड़ने वाले इस एक्‍सप्रेस वे काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस एक्‍सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे।

करीब 22494.66 करोड़ रुपए का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसकी लंबाई 340.824 किमी है और इसे भविष्य में आठ लेन का किया जा सकता है। सोमवार की सुबह आजमगढ़ में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद यह सीएम योगी ने कहा कि सिक्सलेन एक्सप्रेस वे अप्रैल से आवागमन के लिये चालू कर लिया जाएगा। सिक्स लेन निर्माण से रोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के आसपास आद्यौगिक अवस्थापना का काम युद्धस्तर पर होगा।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के इर्द गिर्द उद्योग लगने से हजारों युवाओं को नौकरियां मिल सकेंगी। कहा कि पूर्वांचल देश का विकास मॉडल बनेगा। योगी ने कहा कि पूर्वांचल में माफिया विकास में बाधा थे। उनके ऊपर चाबुक चलाकर पूर्वांचल के विकास को गति दिया गया है। पूर्वांचल से माफिया संस्कृति को सरकार ने समाप्त किया। करीब एक घंटे तक सीएम योगी जनपद में रहे। इस दौरान उन्होंने में जनप्रतिनिधियों से संवाद भी किया।

इससे पूर्व गाजीपुर के कासिमाबाद क्षेत्र के धरवार कला स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उनका हेलीकॉप्टर उतरा। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने अधिकारियों को कार्य में प्रगति लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही सीएम योगी जनसंवाद कर लोगों की समस्याओं और सवालों से रूबरू हुए। इसके बाद सीएम गाजीपुर से आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए।

सीएम योगी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने मुकम्मल बंदोबस्त किए हुए थे। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रही। सीएम ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के जिलों को जोडऩे वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अप्रैल में वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे शामिल है।